सीयू में कुलपति ने फहराया तिरंगा

Chief Editor
2 Min Read

 

Join Our WhatsApp Group Join Now

बिलासपुर। विचारों की आजादी, शब्दों में विश्वास और राष्ट्र निर्माण के लिए मन में दृढ़ संकल्प यही है स्वतंत्रता के असल मायने, यह बात गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर अंजिला गुप्ता ने 69 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कहीं।

गुरु घासीदास जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ स्वतंत्रता दिवस की प्रात: कुलपति प्रोफेसर अंजिला गुप्ता ने प्रशासनिक भवन परिसर में पंरपरानुसार ध्वाजारोहण किया। इस अवसर पर शिक्षकों, अधिकारियों, कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस बेहद खास और अमूल्य स्वतंत्रता दिवस का हम सभी के जीवन में विशेष महत्व है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हम सभी को विचार करना चाहिए कि हमारे जीवन में स्वतंत्रता के क्या मायने हैं।

 

 प्रशासनिक भवन के कार्यक्रम के पश्चात कुलपति प्रोफेसर गुप्ता ने विश्वविद्यालय के बालिका छात्रावास में तिरंगा फहराया और सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल हुईं। इस अवसर पर उन्होंने छात्रावास में रह रहीं छात्राओँ को भरोसा दिलाया कि उनकी आवश्यकताओँ की पूर्ति के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन हर संभव प्रयास करेगा।  इस अवसर पर छात्रावास की ओर से उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

कुलपति प्रोफेसर अंजिला गुप्ता ने स्वामी विवेकानंद बालक छात्रावास में भी झंडा फहराया और छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी उनकी पहली प्राथमिकता हैं। उन्होंने कहा कि करीब एक दशक पहले वे इस विश्वविद्यालय में समाज विज्ञान संकाय के संकायाध्यक्ष पद पर रह चुकी हैं । इसलिए उन्हें छात्रों की जरूरतों के बारे में जानकारी है। उन्होंने कहा कि सीमित साधनों के बावजूद विश्वविद्यालय के छात्र बेहतर परिणाम ला रहे हैं जो एक मिसाल है।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कुलपति प्रोफेसर अंजिला गुप्ता फॉरेस्ट्री विभाग द्वारा आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल हुईं। उन्होंने शारीरिक शिक्षा विभाग के परिसर में पौधारोपण भी किया।  स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों के संकायाध्यक्षगण, विभागाध्यक्षगण, शिक्षकगण, कर्मचारीगण एवं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं शामिल हुए।

close