सड़क हादसे को लेकर एसएसपी ने जताई चिंता..कहा..घायलों को करें तत्काल मदद…ट्रैफिक नियमों का करें सख्ती से पालन

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर– रतनपुर थाना क्षेत्र स्थित खूंटाघाट में एसएसपी आरिफ शेख की अध्यक्षता में जन जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में लोगों की भीड़ देखने को मिली। इस दौरान पुलिस कप्तान समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने सड़क दुर्घटनाओं पर नियंत्रण के टिप्स दिए। सड़क हादसे में घायलों को मदद की अपील भी की।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                          जन जागरूकता अभियान कार्यक्रम में वार्ड पार्षद,सरपंच समेत वाहन चालकों और जनसामान्य की भारी भीड़ देखने को मिली। पुलिस कप्तान ने उपस्थित लोगों के बीच सड़क दुर्घटना से जुड़ी तमाम परेशानियों का जिक्र किया। मंच से उपस्थित लोगों से सीधा संवाद भी किया।

                  पुलिस कप्तान ने वाहन चालकों से परिचालन के दौरान आने वाली कठिनाइयों पर चर्चा की। चर्चा के दौरान उन्होने बताया कि मवेशियों से होने वाली दुर्घटनाएं तमाम कारणों में से एक है। देखने में आया है कि सड़क किनारे खड़े वाहन को दूसरे वाहन ठोकर मार देते हैं। जिससे लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ता है

                 पुलिस कप्तान ने जनता से संवाद के दौरान यातायात से जुड़ी तमाम असुविधाओं पर प्रकाश डाला। उन्होने कहा कि मवेशियों को सड़क से दूर करने को लेकर अभियान चलाया जाएगा। मालिकों से संपर्क कर मवेशियों को सुरक्षित स्थान पर रखने की सलाह दी जाएगी। मवेशियों के गले में रेडियम बेल्ट लगवाने की कोशिश की जाएगी। पुलिस कप्तान ने कहा कि वाहन चालकों की जिम्मेदारी बनती है कि वे अपने वाहन को उचित स्थान पर ही खड़ा करें। दूसरों को भी जागरूक करें। ताकि दुर्घटना से आने वाली परेशानियों से बचा जा सके।

                              आरिफ शेख ने मंच से कहा कि सड़क दुर्घटना के दौरान घायलों को तत्काल बिना किसी भय के सहायता कर मानव धर्म का परिचय दें। घायलों की मदद कर परिवार को आने वाली तमाम परेशानियों से बचाया जा सकता है। पुलिस कप्तान की समझाईश के बाद उपस्थित लोगों ने संकल्प लिया कि व्यवस्था बनाने में पुलिस का सहयोग करेंगे। दुर्घटना में घायलों की मदद कर देश और मानव धर्म की सेवा भी करेंगे।

                      कार्यक्रम को वरिष्ठ अधिकारी और जनप्रतिनिधियों ने भी संबोधित किया। इस दौरान विशेष रूप से एडिश्नल एसपी अर्चना झा,एडिश्नल एसपी यातायात रोहित बघेल,डीएसपी अनिल तिवारी,एसडीओपी विश्वदीपक त्रिपाठी,थाना प्रभारी कपिल चंद्रा,नगर पालिका परिषद रतनपुर अध्यक्ष आशा सूर्यवंशी समेत पार्षद और सरपंच मौजूद थे।

close