ए.डी.जी.पी. ने पांच पुलिस थानों के अधिकारियों से की सीधी बात,404 पुलिस थानों को इंटरनेट से जोड़ा गया

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।राज्य सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ के सभी पुलिस थानों को इंटरनेट से जोड़ा जा रहा है। अब तक प्रदेश के 425 पुलिस थानों में से 404 थानों को इंटरनेट कनेक्शन दिया जा चुका है। यह जानकारी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (योजना-प्रबंध) आर.के.विज ने दी। उन्होंने बताया कि शेष 21 पुलिस थानों को एक माह के भीतर इंटरनेट माध्यम से जोड़ दिया जाएगा, जिससे सभी थानों से ऑनलाइन एफआईआर दर्ज की जा सकेगी और सभी थानों से सीधे संवाद स्थापित किया जा सकेगा।विज ने कल पुलिस मुख्यालय नया रायपुर में वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से राज्य के 5 जिलों के 5 थानों क्रमशः जिला रायगढ़ थाना लैलुंगा, जिला कोरिया थाना चिरमिरी, जिला राजनादंगांव थाना छुरिया, जिला सूरजपुर थाना भटगांव और जिला बलरामपुर के थाना रामानुजगंज से सीधा संवाद स्थापित किया। इस दौरान प्रत्येक थानें में जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से आरक्षक स्तर के अधिकारी उपस्थित थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

विज ने सभी थाना प्रभारियों एवं सीसीटीएनएस में कार्यरत पुलिस कर्मचारियों से सीधा संवाद स्थापित कर उनकी समस्याओं से अवगत होते हुए उन्हें पुलिस मुख्यालय द्वारा दी जा रही सुविधाओं की जानकारी दी। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (योजना-प्रबंध) ने बताया कि बलात्कार के अंतर्गत घटित अपराधों में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा 60 दिवस के भीतर विवेचना पूर्ण कर न्यायालय में अभियोग पत्र प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया गया है, इस संबंध में सीसीटीएनएस योजना के अंतर्गत सिस्टम द्वारा 60 दिवस पूर्ण होने के 15 दिवस, एक सप्ताह एवं 24 घंटे पूर्व संबंधित सीएसपी, थाना प्रभारी एवं विवेचक को एलर्ट एसएमएस के माध्यम से सूचित किया जाएगा। इस वीडियो कान्फ्रेसिंग में श्री एस.सी द्विवेदी, उप पुलिस महानिरीक्षक, सीआईडी सहित पुलिस मुख्यालय के अधिकारी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close