शिक्षाकर्मियों ने फिर खोला खिलाफ मोर्चा…नामदेव ने कहा..अपनों ने दिया धोखा..आज राजधानी में धरना प्रदर्शन

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चा ने आठ वर्ष के बन्धन समाप्ति करने की मांग की जाएगी। वेतन विसंगति मे सुधार कर क्रमोन्नति वेतन देने के बाद संविलियन कर सातवां वेतनमान देने के साथ ही दिवंगत शिक्षक पंचायत संवर्ग के आश्रित परिजन को अनुकम्पा नियुक्ति की मांग को लेकर रायपुर में धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
                 शिक्षक नेता अमित नामदेव ने बताया कि वेतन विसंगति, सातवां वेतन मान,अनुकम्पा नियुक्ति को लेकर रायपुर के बूढ़ातालाब धरना स्थल में प्रदर्शन किया जाएगा। नवीन शिक्षाकर्मी संघ नेता ने बताया कि पूरे प्रदेश का एकमात्र संघ है जो 2013 से वर्ष बन्धन के खिलाफ संघर्ष करते आ रहा है।  प्रदेश उपाध्यक्ष अमित कुमार नामदेव ने कहा कि वेतन विसंगति का मूल जड़ आठ वर्ष का बन्धन है। आठ वर्ष का बन्धन समाप्त होने पर एक ही पद पर कार्य कर चुके शिक्षक पंचायत संवर्ग को स्वतः ही क्रमोन्नति वेतनमान की पात्रता होगी।
            अमित ने कहा कि वर्ष बन्धन किसी वर्ग विशेष के लिए लागू नही है।  आठ साल से नीचे लगभग 70 हजार शिक्षक पंचायत संवर्ग से अपील है कि 9 अगस्त को रायपुर जरूर पहुंचे। एक ही पद पर 10 वर्ष पूर्ण कर चुके शिक्षक पंचायत संवर्ग को क्रमोन्नति वेतनमान मिले। कुछ लोग सिर्फ वर्ग तीन वर्ग तीन चिल्ला कर हम सबको बांटने का प्रयास कर रहे हैं। साथियों को ऐसे लोगों से सावधान रहना होगा।
             अमित नामदेव ने शिक्षाकर्मियों से कहा है कि मिलकर संघर्ष करने का समय है। 9 अगस्त के आंदोलन मे शामिल होकर वर्ष बन्धन समाप्त करने,वेतन विसंगति दूर करने की मांग राजधानी रायपुर में करेंगे। क्रमोन्नति वेतनमान देने और अनुकम्पा नियुक्ति की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन करेंगे।
close