हत्यारों ने कबूल किया जुर्म…पुरानी रंजिश बना मौत का कारण…आपराधिक मनोबल ने बनाया चारों को हत्यारा

BHASKAR MISHRA
5 Min Read

बिलासपुर— बिलासपुर पुलिस ने एक सप्ताह पहले पहले सिन्धी कालोनी में हत्या के चार आरोपियों को राजनांदगांव में गिरफ्तार किया था। आज बिलासागुड़ी में एडिश्नल एसपी नीरज चन्द्राकर और डीएसपी नजर सिद्धिकी प्रेस वार्ता कर घटनाक्रम की जानकारी दी। नीरज चन्द्राकर ने बताया कि चारो आरोपी मृतक के कभी अच्छे मित्र हुआ करते थे। लेकिन व्यक्तिगत और पारिवारिय रिश्तों में छींटाकशी को लेकर अमित नादवानी को मौत के घाट उतारा। आरोपियों के निशानदेही पर तलवार,पिस्टल को जब्त कर लिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    बिलासागुड़ी में एडिश्नल एसपी नीरज चन्द्रकार और डीएसपी नसर सिद्धिकी ने एक सप्ताह पहले सिन्धी कालोनी में अमित नन्दवानी की मौत का खुलासा किया। नीरज चन्द्राकर ने बताया कि 4 अगस्त को रात्रि करीब 11 बजे सिन्धी कालोनी में चार युवकों ने मिलकर अमित नन्दवानी पर तलवार और एयर पिस्टल से हमला कर दिया। गंभीर हमले में अमित नादवानी की मौत हो गयी। घटना को अंजाम देने के बाद चारो आरोपी फरार हो गये।

                        प्रेसवार्ता में एडिश्नल एसपी ने बताया कि आरोपियों के नाम सन्नी थारवानी,सूरज करतारी,लखन धीवर और सुनील तलरेजा है। दो आरोपी अभी भी फरार है। घटना के बाद आरोपियों के खिलाफ सिविल लाइन में धारा 147,148, 149, 294, 506बी , 120 बी, 302 के अलावा आर्म्स एक्ट की धारा 26, 27 के तहत पजीवबद्ध किया गया।

राजनांदगांव से गिरफ्तार

                             पुलिस जांच पड़ताल के दौरान जानकारी मिली कि हत्या का फरार आरोपी सन्नी थारवानी पिता राजकुमार थारवानी उम्र 25 साल कोदू चौक सिंधी कालोनी का निवासी है। सूरज करतारी पिता स्वर्गी लालचंद करतारी उम्र 26 साल सिंधी कालोनी, लखन धीवर पिता राम प्रसाद धीवर उम्र 22 साल नेहरूनगर का रहने वाला है। चौथा आरोपी सुनील तलरेजा पिता राजेश तलरेजा उम्र 22 साल सिंधी कालोनी में लक्ष्मी चौक में रहता है। चारो आरोपी इस समय रांजनांदगांव में छिपे है।

                                मुखबिर की सूचना के बाद पुलिस कप्तान ने नीरज चन्द्राकर, नसर सिद्धकी, और सिविल लाइन थाना प्रभारी की अगुवाई में पुलिस टीम को राजनांदगांव रवाना किया। इसके अलावा रायपुर और राजनांदगांव पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया।

       नीरज चन्द्राकर ने बताया कि बिलासपुर पुलिस टीम ने जांच पड़ताल के दौरान राजनांदगांव रेलवे स्टेश आटो स्टैण्ड के पास चारो आरोपियों को धर दबोचा गया। सभी आरोपियों को 10 अगस्त को सिविल लाइन थाना बिलासपुर लाया गया।

मृतक ने किया था बहन को अश्लील एसएमएस

                  आरोपियों ने पूछताछ ने बताया कि अमित नादवानी के साथ पुरानी रंजिश थी। बात बात पर व्यक्तिगत और पारिवारिक अश्लील टिप्पणी करता था। अमित ने सुनील तलरेजा के बहन को अश्लील एसएमएस किया। जिसे लेकर अमित के साथ लड़ाई भी हुई थी।

                          इसके बाद सुनील तलरेजा अपने साथियों के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम दिया। घटना के पहले अमित नादवानी को सिंधी कालोनी स्थित पंचायत भवन के पास बुलाया गया। फिर उस पर तलवार,चाकू,एयर पिसटल,भुजाली से ताबड़तोड़ हमला कर दिया।

हथियार बरामद..चारो न्यायिक हिरासत में

                                नीरज और नसर ने बताया कि सुनील तलरेजा ने अमित पर एयर पिस्टल और चाकू से हमला किया। लखन धीवर ने भुजाली,सन्नी धारवानी ने तलवार और सूरज करतारी ने तलवार चलाया। आरोपियों के निशानदेही पर आरोपियों से घटना में प्रयोग किए गए हथियारों को जब्त किया गया है। एयर पिस्टल रतनपुर में एक कुएं से बरामद किया गया। चारों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

सभी आरोपी आदतन बदमाश

                 पत्रकार वार्ता के दौरान अधिकारियों ने बताया कि चारो आरोपी हिस्ट्रीशीटर हैं। इनमें से दो को जेल की भी सजा हुई है। छोटे छोटे अपराध में चारों के नाम शामिल है। आरोपी जब तब कालोनी में लोगों को धमकाते और गुण्डागर्दी करते थे। इसके कारण इनका आपराधिक मनोबल बढ़ गया था।

close