छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजीदास टंडन का निधन…अंबेडकर अस्पताल में ली अंतिम सांसें

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजी दास टंडन का 92 साल की उम्र में निधन हो गया. आज सुबह कार्डियक अरेस्ट के बाद उन्हें मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्हें डॉक्टरों ने लाइफ सपोर्ट सिस्टम में रखा गया था. मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने उनके निधन की आधिकारिक घोषणा की।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बता दे कि सुबह करीब 8 बजे उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें राजभवन के अस्पताल में प्रारंभिक जांच के तुरंत बाद रायपुर के आंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डाक्टरों ने जांच के उपरांत मृत घोषित कर दिया। राज्यपाल बलरामदास टंडन को सुबह करीब साढ़े 9 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जानकारी के मुताबिक अस्पताल में तत्काल उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया, डाक्टरों की लंबी कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

राज्याल बलरामदास टंडन की तबीयत का हाल जानने मुख्यमंत्री रमन सिंह, विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल सहित कई मंत्री और विधायक भी पहुंचे थे। राज्यपाल बलरामजी दास टंडन का जन्म एक नवंबर 1927 को अमृतसर पंजाब में हुआ। बलरामजी दास टंडन ने 18 जुलाई 2014 को उन्होंने छत्तीसगढ़ में राज्यपाल पद की शपथ ली थी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close