Ind Vs Eng,3rd Test,Day 1st:इंग्लैंड ने जीता टॉस, गेंदबाजी का लिया फैसला

Shri Mi
2 Min Read

Ind Vs Eng 4th Day, Ind Vs Eng Live Score, Edgbaston, Virat Kohli,नई दिल्ली-इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने यहां ट्रेंट ब्रिज मैदान पर शनिवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इंग्लैंड पहले दो मैच जीत कर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। अब उसकी कोशिश तीसरे मैच को जीत कर सीरीज अपने नाम करने पर है। वहीं भारत के लिए सीरीज में बने रहने के लिए यह निर्णायक मैच है। इस मैच में भारत ने दिनेश कार्तिक के स्थान पर युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया है।पंत इस मैच से टेस्ट में पदार्पण कर रहे हैं। इसके अलावा टीम में दो और बदलाव किए गए हैं। दूसरे टेस्ट में खेलने वाले स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को बाहर जाना पड़ा है। जसप्रीत बुमराह को उनके स्थान पर टीम में जगह मिली है। बुमराह पहले दो टेस्ट मैचों में चोट के कारण टीम से बाहर थे। वहीं मुरली विजय के स्थान पर शिखर धवन को अंतिम-11 में मौका दिया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

टीम इंडिया के दो टेस्ट मैच हारने के पीछे बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों के खराब प्रदर्शन को जिम्मेदार बताया गया। भारतीय टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों ने ही कुछ न कुछ गलतियां की जिसकी वजह से हार का सामना करना पड़ा।

टीमें:
इंग्लैंड:
जोए रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टर कुक, सैम कुरैन, कीटन जेनिंग्स, ओली पोप, आदिल राशिद और क्रिस वोक्स।
भारत:
विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, लोकेश राहुल, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन और ईशांत शर्मा।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close