25 दावेदारों ने छोड़ा मैदान…बेलतरा के लिए 51 लोगों ने पेश किया दावा…टिकट दावेदारों ने जमकर किया हंगामा

बिलासपुर—बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के बूथ, सेक्टर, जोन कमेटियों की बैठक मटियारी के मंगल भवन में हुई। बैठक दोपहर 12 बजे से शुरू होकर कमेटी प्रभारियों से रायशुमारी के बाद शाम लगभग आठ बजे खत्म हुई। विधानसभा समन्वयक शेख गफ्फार और जिला कांग्रेस अध्यक्ष की उपस्थिति में विधानसभा में रायशुमारी के लिए बुलाई गई बैठक में उपस्थित 51 संभावित उम्मीदवारों ने दावा पेश किया। सभी दावेदारों ने बेलतरा में कांग्रेस का परचम लहराने का संकल्प लिया।
                    शनिवार को बेलतरा विधानसभा क्षेत्र की रायशुमारी हुई। मालूम हो कि बेलतरा विधानसभा के लिए  76 दावेदारों ने आवेदन दिया था। लेकिन 51 लोगों ने ही कमेटी प्रभारियों के सामने दावा पेश किया। शनिवार को मटियारी के मंगल भवन में आयोजित बैठक में 250 बूथ अध्यक्षों, 24 सेक्टर और 6 जोन के अध्यक्ष शामिल हुए। बैठक में विधानसभा समन्वयक और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शेख गफ्फार के अलावा जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी मौजूद ते। करीब आठ घंटे तक चले रायशुमारी अभियान में बूथ प्रभारियों और दावेदारों ने जमकर हंगामा भी किया।
            जिला कांग्रेस प्रवक्ता अनिल चौहान ने बताया कि  76 में से 51 संभावित दावेदारों ने  ही दावा पेश किया। कमोबेश सभी दावेदारों ने टिकट मिलने के बाद जीत का दावा किया है। बेलतरा में कांग्रेस का परचम लहराने का संकल्प लिया है। विधानसभा समन्वयक शेख गफ्फार ने बैठक में मौजूद सभी प्रभारियों को संबोधित किया। उन्होने कहा कि एकता और समन्वय ही जीत का मंत्र है। मतदाता कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की तरफ आशा भरी निगाह से देख रहा है । पिछले 15 सालों से झूठ, वायदा खिलाफी और जुमलेबाजी की सरकार को बदलने का समय आ गया है।
                          जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी ने भी बैठक को संबोधित किया। केशरवानी ने कहा कि किसान, मजदूर, व्यापारी, युवा, महिला, अनुसूचित जाति, जनजाति सभी वर्ग के लोग भाजपा की रीति और नीति से तंग आ चुके हैं। रमन सरकार के पास प्रदेश के विकास और आम जनता के संरक्षण को लेकर कोई विजन नहीं है।  जिला अध्यक्ष ने बूथ कमेटियों को कांग्रेस की सबसे महत्वपूर्ण इकाई बताया।
                दावेदारों को सुनने के बाद बैठक में पदाधिकारियों ने घंटों कमेटी प्रभारियों के साथ गोपनीय रायशुमारी की। शेख गफ्फार ने बताया कि जनता की आवाज को पीसीसी तक जल्द से जल्द से पहुंचाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *