PHOTO:खस्ताहाल सड़क के लिए जिम्मेदार कोई और,कीचड़ से सराबोर यूनीफार्म के नाम पर बच्चों को स्कूल में मिल रही सजा

Shri Mi
2 Min Read

लोरमी(योगेश मौर्य)-लोरमी मुख्यालय से महज 2 किमी की दूरी पर ग्राम रेहॅूटा का मार्ग की स्थिति काफी खराब है, नहर से ग्राम रेहॅूटा तक स्कूल जाने वाले मार्ग तक पूरा कीचड़ से भरा हुआ है। रेहूॅटा मार्ग का उपयोग आसपास के ग्राम नवाडीह, लपटी, रहंगी, भारतपुर, तथा अन्य ग्राम के लोग आने जाने के लिए करते है। लेकिन सड़क की स्थिति बरसात में काफी खराब हो गई है। पूरा मार्ग दलदल व कीचड़ युक्त हो गया है, जिसके कारण मार्ग से गुजरने वाले छोटे-छोटे स्कूल बच्चे कभी गिर रहे है तो फिसल रहे है।इस कारण उनकी शाला ड्रेस कीचड़ से खराब हो जाती है।सीजीवाल वही खराब सड़क व कीचड़ लग जाने के कारण स्कूल से भी सजा मिलती है। इसी तरह मार्ग से आने जाने वाले राहगीर चार पहिया वाहन, मोटरसायकल, साइकिल वाले भी कीचड़ होने के कारण गिर रहे हैं। मार्ग की निर्माण के लिए काफी समय से जनप्रतिनिधियों को गुहार लगाई गई लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया। इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है।
छात्रा ममता साहू ने बताया कि हम रोज इसी मार्ग से स्कूल जाते है लेकिन पूरे मार्ग में कीचड़ होने के कारण कभी गिर जाते है तो पूरा स्कूल ड्रेस खराब हो जाता है। इसके कारण हमें फिर वापस घर जाना पड़ता है।सीजीवालइसके कारण स्कूल जाने में लेट हो जाता है।छात्र नितेश साहू ने बताया कि रास्ते में कीचड़ होने के कारण हमें धीरे-धीरे पैदल जाना पड़ता है। इसके कारण स्कूल जाने में देर भी हो जाती है। हम चाहते है उक्त मार्ग का निर्माण जल्द से जल्द हो ताकि हमें कठिनाईयों का सामना ना करना पडे़।
रामफल साहू ग्रामीण ने कहा कि प्रतिदिन हम लोगो का आनाजाना लगा हुआ रहता है लेकिन उक्त मार्ग में कीचड़ होने से काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है कई बार शिकायत करने के बाद भी इस ओर ध्यान नही दिया जाता है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close