छत्तीसगढ़ की सभी ग्राम पंचायतों में 28 अगस्त को होंगी विशेष ग्रामसभाएं

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर, अम्बिकापुर, दुर्ग ,जगदलपुर,ट्रांजिट हॉस्टल,chhattisgarh,pwdरायपुर-पूर्व प्रधानमंत्री और छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में मंगलवार 28 अगस्त को प्रदेश के सभी 10 हजार 971 ग्राम पंचायतो में विशेष ग्रामसभा आयोजित की जाएगी। इन ग्राम सभाओं में शोक प्रस्ताव भी पढ़ कर तथा दो मिनट का मौन रखकर स्वर्गीय श्री वाजपेयी को विनम्र श्रद्धांजलि दी जाएगी। राज्य सरकार के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों ने आज यहां बताया कि विभाग द्वारा इस सिलसिले में मंत्रालय से प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों और जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को परिपत्र जारी किया जा चुका है। शोक प्रस्ताव का प्रारूप भी परिपत्र के साथ भेजा गया है। परिपत्र में कहा गया है कि सभी जिला पंचायतों और जनपद पंचायतों में 28 अगस्त तक सामान्य सभा की बैठक आयोजित कर शोक प्रस्ताव पारित किया जाएगा।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

परिपत्र में अधिकारियो से कहा गया है कि विशेष ग्रामसभाओं के आयोजन तथा जिला और जनपद पंचायतों की सामान्य सभाओं में शोक प्रस्ताव पारित किए जाने की जानकारी 31 अगस्त के पहले पंचायत संचालनालय को भेजी जाए। ज्ञातव्य है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का इस महीने की 16 तारीख को नई दिल्ली में निधन हो गया था। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में 21 अगस्त को  मंत्रालय में आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक में भी शोक प्रस्ताव पारित किया गया था और यह निर्णय लिया गया था कि प्रदेश में ग्राम पंचायतों, जनपद पंचायतों और जिला पंचायतों में भी शोक सभाओं का आयोजन किया जाए। मंत्रिपरिषद के निर्णय के अनुरूप पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग ने यहां मंत्रालय (महानदी भवन) से 23 अगस्त को परिपत्र जारी किया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close