सिटी सेन्टर का होगा स्थल निरीक्षण…9 सदस्यीय टीम करेगी सत्यापन…निगम और टीएनसी कर्मचारी भी शामिल

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर—सिटी सेन्टर का सीमांकन होगा..यह केवल अफवाह है। एसडीएम देवेन्द्र पटेल ने कहा कि टीएनसी के पत्र के अनुसार सिटी सेन्टर का स्थल निरीक्षण किया जाएगा। स्थल निरीक्षण के लिए 9 सदस्यी टीम का गठन किया गया है। टीम पता लगाएगी कि अतिक्रमण हटाया गया या नहीं। सिटी संचालक के दावों में कितनी सच्चाई है। सत्यापन के बाद रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंपा जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

            मालूम हो कि विवादों का सेन्टर सिटी सेन्टर संचालक अशोक अग्रवाल ने नगर तथा ग्राम निवेश क्षेत्रीय कार्यालय में नियमितिकरण के लिए आवेदन किया है। सिटी सेन्टर संचालक ने आवेदन में बताया है कि अतिक्रमण भूमि पर किए गए निर्माण को हटा लिया गया है। सिटी सेन्टर को नियमित किया जाए।

                   मामले में एक पत्र टीएनसी ने बिलासपुर तहसील को दिया है। मामले की जांच कर रिपोर्ट प्रशासन को देने की बात कही गयी है। चूंकि सिटी सेन्टर का मामला कोर्ट में है। इसलिए सीमांकन का सवाल ही नहीं उठता है। ।

                 मालूम हो कि सिटी सेन्टर का निर्माण पटवारी हल्का नम्बर 23/36 में खसरा नम्बर 232, 235, 237 के कुल रकबा 0.827 हेक्टेयर जमीन पर  किया गया है। प्रार्थी सलूजा और वर्मा की शिकायत है कि सिटी सेन्टर निर्माण के समय अशोक अग्रवाल ने टीएनसी में गलत सीमांकन पेश किया। बाद में कोर्ट और निगम प्रशासन ने भी माना।

                   अशोक अग्रवाल ने फिर टीएनसी में आवेदन कर अतिक्रमण किए गए जमीन से निर्माण को हटाने का आश्वासन दिया। लेकिन बताया जा रहा है कि उन्होने अतिक्रमण किए गए जमीन के कुछ हिस्से से ही निर्माण को तोड़ा है। लेकिन टीएनसी को एक बार फिर अशोक अग्रवाल गलत जानकारी दी है कि अतिक्रमण पूरी तरह से हटा दिया गया है।

                                               शिकायत के बाद टीएनसी ने तहसील प्रशासन को पत्र के माध्यम से निरीक्षण के बाद रिपोर्ट देने को कहा है।

स्थल निरीक्षण करेगी टीम

              स्थल निरीक्षण के समय टीम में आर आई हीरालाल देवांगन,आरआई कमल किशोर देवांगन, आरआई रोशन वर्मा, पटवारी शमशेर मोहम्मद, राजकुमार पटेल, योग आनन्द साहू, निगम उप अभियंता जुगल सिंह ,निगम पटवारी हरीश जैन, नगर तथा ग्राम निवेश विभाग से श्यामानन्द पटेल शामिल किया गया है।

सीमांकन नहीं केवल स्थल निरीक्षण

                         सीमांकन की बात को एसडीएम ने एक सिरे से नकार दिया। उन्होने कहा कि टीएनसी के पत्र के अनुसार स्थल निरीक्षण किया जाएगा। इसके बाद रिपोर्ट तैयार कर प्रशासन को सौंप दिया जाएगा। उन्होने कहा कि नियमितिकरण का काम टीएनसी का है। हमें निर्माण कार्य हटाए जाने को सत्यापित करना है। कितना हटाया जाना था और कितना हटा..रिपोर्ट तैयार होने के बाद प्रशासन के सामने पेश किया जाएगा।  स्थल निरीक्षण के लिए टीम का भी गठन कर दिया गया है। टीम में टीएनसी और निगम कर्मचारियों को भी शामिल किया गया है। टीम को कहा गया है कि स्थल निरीक्षण के समय पूर्व पंचनामा, नजरी नक्शा भी साथ रखें।

close