जब ग्रामीणों ने कलेक्टर को बताया…सचिव ने गरीबों के आवास को अमीरों में बांट दिया..अब दे रहा जेल की धमकी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
महासमुंद–यूथ इंटक जिलाध्यक्ष ज़फर उल्ला ने ग्राम पंचायत राजाडीह आश्रित ग्राम भालुकोना सचिव पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।  ग्रामीणों के साथ  महासमुंद कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर जफर ने कलेक्टर को बताया कि राजाडीह पंचायत सचिव सरकार की योजनाओं को पलीता लगा रहा है। कई बार शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं होेने पर सचिव का मनोबल बढ़ गया है।
                           ग्रामीणों के साथ कलेक्टर से शिकायत के दौरान जफर ने बताया कि राजाडीह सचिव स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगा रहा है। जफर ने सचिव पर शौचालय निर्माण में  भारी भ्रष्टाचार करने का आरोप भी लगाया है। जफर ने बताया कि आवास और शौचालय निर्माण में उपयोग होने वाले सामानों में हेर फेर कर सरकारी राशि की सचिव ने बंदरबांट की है। वृद्धा पेंशन को लेकर गांव की महिलाओ में आक्रोश है। आवास योजना में सचिव भेदभाव कर रहा है। जिन हितग्रहियों को आवास योजना का लाभ मिलना चाहिए उन्हे घुमा रहा है।
         जफर उल्ला की अगुवाई में ग्रामीणों ने कलेक्टर को बताया कि पंचायत सचिव ने सर्वे सूची में शामिल गरीबों को आवास ना देकर पैसे वालों को आवास योजना का लाभ दिया है। पंचायत सचिव शंकर साहू पंचायत भवन कभी भी नहीं आता । छोटे छोटे काम के लिए अपने घर का चक्कर लगवाता है। शिकायत की बात करने पर गाली गलौज के झूठे मामले में जेल भेजने की धमकी देता है।
                       जफर उल्ला ने महासमुंद कलेक्टर से कहा कि शिकायतों को गंभीरता से जांच कराई जाए। शौचालय निर्माण और वृद्धा पेंशन योजना की राशि में किए गए हेर फेर को सचिव से वसूुला जाए। जफर ने बताया कि कलेक्टर ने जल्द ही कार्रवाई का आश्वाशन दिया है।
close