नगाराडीह में 600 लीटर शराब बरामद…पुलिस की बड़ी कार्रवाई… 680 किलो महुआ जब्त…नाबालिग समेत 8 आरोपी गिरफ्तार

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

  बिलासपुर— नगाराडीह में शराब का अवैध जखीरा बरामद हुआ है। पुलिस कप्तान आरिफ शेख के निर्देश पर लगातार निगबानी के बाद पुलिस ने जोरदार कार्रवाई कर भारी मात्रा में शराब बरामद किया है। पुलिस कप्तान के निर्देश पर अलसुबह पुलिस बल कार्रवाई में 600 लीटर से अधिक देशी शराब महुआ पास बरामद हुआ है। एक नाबालिग समेत 8 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। कार्रवाई एडिश्नल एसपी नीरज चन्द्राकर की अगुवाई में कार्रवाई हुई है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                           लम्बे समय से पुलिस कप्तान आरिफ शेख को जानकारी मिल रही थी कि नगाराडीह थाना चकरभाटा में अवैध तरीके से शराब बनाने का काम चल रहा है। मुखबिर की सूचना और मौके फायदा उठाते हुए एडिश्नल एसपी नीरज चन्द्राकर की अगुवाई में पुलिस ने सदल बल छापामार कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में महुआ शराब और पास बरामद किया है।

                  एडिश्नल एसपी नीरज चन्द्राकर ने बताया कि जानकारी मिली कि नगाराडीह में सुबह देशी शराब बनाने और बिक्री का काम किया जाता है। पुख्ता सूचना के बाद नगर पुलिस अधीक्षक एस.पैकरा और मोहम्मद कलीम, समेत पुलिस बल ने सुबह करीब सुबह करीब साढ़े सात बजे धावा बोला गया। छापामार कार्रवाई करीब दोपहर एक बजे तक चलती रही।

सादे ड्रेस में पहुंचे जवान

नीरज चन्द्राकर ने जानकारी दी कि कार्रवआई के पहले पुलिस जवानों को ग्रामीण वेषभूषा में नगाराडीह भेजा गया। सिविल कपड़ों में जवानों ने नगाराडीह को सुबह घेर लिया। सूर्यादय होती योजना के मुताबिक महिला आरक्षकों को अलग-अलग रास्ते से अंदर भेजा गया। महिला आरक्षक आर लक्ष्मी,मंजूलता और आर.राजेश कुमार ने मुखबिर के बताए ठिकाने की तस्दीक कर सिविल ड्रेस में तैनात जवानों को इशारा किया।

                          इशारा पाते ही पुलिस जवानों ने घेराबन्दी कर आरोपियों को धर दबोचा। महुया शराब से भरे भारी संख्या प्लास्टिक जरिकेन को बरामद किया।

भारी मात्रा में शराब बरामद

                                          इसके बाद पुलिस ने चार अलग अलग स्थानों में दबिश देकर 600 लीटर से अधिक शराब को भी जब्त किया। छानबीन के दौरान पुलिस ने 680 किलों से अधिक महुआ पास को बरामद कर लिया। पुलिस ने मौके पर तैयार किए जा रहे 300 लीटर से अधिक कच्चे महुआ पास को नष्ट किया। इस दौरान पुलिस ने एक नाबालिग समेत 8 आरोपियों को धर दबोचा। आरोपियों के खिलाफ सबूत के साथ आबकारी एक्ट की धारा 34(2),34(2) के तहत अपराध दर्ज करने के बाद आरोपियों को न्यायिक हिरासत में पेश किया गया।

कार्रवाई में शामिल हुए जवान

कार्यवाही में चकरभाठा थाना प्रभारी मोहम्मद कलीम खान,उप-निरीक्षक सी.पी.कंवर, प्रधान आरक्षक राधेलाल ध्रुव,नजीर हुसैन, आरक्षकक प्रभाकर, अशोक चन्द्राकर, दुर्गेश यादव, धीरेन्द्र टण्डन, राजेश कमार, आर.लक्ष्मी पोर्ते और मंजुलता मेश्राम शामिल थीं।

पहले भी हो चुकी है कार्रवाई

             मालूम हो कि कुछ महीने पहले ही नगाराडीह में पुलिस कार्रवाई में भारी मात्रा में शराब और महुआ पास बरामद किया गया था। तात्कालीन समय पुलिस कप्तान आरिफ शेख ने बताया कि नगाराडीह आपराधिक गतिवितियों से जुड़ा गांव रहा है। कार्रवाई के पहले काफी सोचना समझना पड़ता था। जिसके कारण अवैध रूप से शराब बनाने वालों के हौसले बुलंद थे। एक बार फिर कार्रवाई कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गयी है।

 

close