कमलनाथ बोले- अध्यापकों की हर एक माँग पूरी करेगी कांग्रेस सरकार….. शिक्षक दिवस को काला दिवस के रूप में मनाएगी संघर्ष समिति

Shri Mi
3 Min Read

भोपाल । अध्यापक संघर्ष समिति मध्यप्रदेश के आह्वान पर विभिन्न अध्यापक संघ का प्रतिनिधिमंडल कमलनाथ , पीसीसी अध्यक्ष मध्यप्रदेश से उनके आवास पर जाकर मिला। अध्यापक संघर्ष समिति मध्यप्रदेश एवं अन्य संघों के प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करने के लिए अपना अंतिम ड्राफ्ट उन्हें सौंपा। कमलनाथ  ने आश्वस्त किया कि आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। आपकी हर मांग पूरी की जाएगी। आपका शिक्षा विभाग में 1994 के नियमानुसार शिक्षा विभाग में संविलियन समान पद नाम एवं समान सेवा शर्तों के किया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अध्यापक संघर्ष समिति मध्यप्रदेश पुरानी पेंशन बहाली की ओर भी कमलनाथ  का ध्यान आकर्षित किया। कमलनाथ  ने कहा कि समस्त कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देने का मंशा हमारे दल की है। उन्होंने कहा कि हमें सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के भविष्य की चिंता है।उसके बाद समस्त अध्यापकों का प्रतिनिधिमंडल एवं अध्यापक संघर्ष समिति मध्यप्रदेश के सदस्यों ने ने शाहजहानी पार्क की ओर प्रस्थान किया एवं शासकीय अध्यापक संघ मध्यप्रदेश के आंदोलन को समर्थन दिया।
शाहजहानी पार्क पर अध्यापक नेताओं द्वारा शासन की टाइमपास नीति पर आक्रोश व्यक्त किया गया। अध्यापक नेताओं का कहना था कि मुख्यमंत्री  द्वारा 21 जनवरी एवं लीलावती अस्पताल मुंबई से जो घोषणाएं की गई थी उसका क्रियान्वन करें। हमें राज्य स्कूल शिक्षा सेवा अस्वीकार है। हम ना स्वघोषणा पत्र भरेंगे ना ही विकल्प का चयन करेंगे।शासन द्वारा राज्य स्कूल शिक्षा सेवा का आदेश वापस लिया जाए और शिक्षा विभाग में संविलियन, समान सेवा शर्तें और समान पदनाम के आदेश जारी करे।शिक्षाकर्मी, संविदा शाला शिक्षक, गुरूजी नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता एवं सेवा अवधि की गणना करे।प्रथम नियुक्ति दिनांक से सेवा अवधि की गणना मे किसी प्रकार का समझौता नही किया जाएगा।शिक्षा विभाग मे संविलियन के आदेश प्रसारित नही किए जाने पर प्रदेश का अध्यापक संगठित होकर निरंतर प्रदेश के कोने-कोने में विभिन्न स्तरों पर आंदोलन करता रहेगा।

अध्यापक संघर्ष समिति मध्यप्रदेश के स्टेट मीडिया इंचार्च हीरानन्द नरवरिया ने आगामी रणनीति का खुलासा करते हुए बताया कि 5 सितंबर को हम शिक्षक दिवस को काला दिवस के रुप में मनाएंगे। अध्यापक संघर्ष समिति मध्यप्रदेश का मानना था कि शिक्षक पद को शासन ने कागजो पर मार डाला है। शिक्षक दिवस के दिन प्रदेश का प्रत्येक अध्यापक आंशिक किया पूरे काले कपड़े पहनकर शाला में जाएगा। किसी प्रकार के सम्मान और पुरस्कार को स्वीकार नहीं करेगा और शाम को अपने-अपने विकासखंड मुख्यालय पर शासन द्वारा मृत घोषित किये गये शिक्षक के विरोध में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन करेगा।
इस अवसर वासुदेव शर्मा,बाबूलाल मालवीय, सालिकराम चौधरी, राकेश नायक, भरत भार्गव,रमेश पाटिल, सुरेश यादव,परमानन्द डेहरिया,फातिमा बानो, रेणु सागर, कीर्ति झा,ताराचंद भलावी, महेश भादे,सतेंद्र, तिवारी,डी के त्रिपाठी, अखिलेश तिवारी, हारून अख्तर, आरिफ शेख,हिम्मत सिंह यादव,राकेश दुबे, इम्तियाज अहमद, आदि उपस्थित रहे।

 

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close