संसार मे मॉ से बड़ा कोई गुरु नही-त्रिपाठी

Shri Mi
1 Min Read
रामानुजगंज (पृथ्वीलाल केशरी ) आज शिक्षक दिवस के अवसर पर पीजी कालेज अम्बिकापुर में आयोजित कार्यक्रम में वृक्षारोपण भी किया गया।कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए संस्थान के प्रचार्य एस.के.त्रिपाठी ने कहा कि अपने जीवन काल में सभी वर्गों के लोगों का सदा मान सम्मान करना चाहिए। यदि हम गुरु की सम्मान की बात करें तो उसमें सबसे पहले प्रथम स्थान माँ का होता हैं। जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा हमें मां से ही मिलती है बचपन से लेकर युवा अवस्था तक मां का मार्गदर्शन हमें प्रथम गुरु से प्राप्त होता रहता है जिसके कारण हम सब एक अच्छे मुकाम को हासिल करते हैं।
उच्च शिखर पर अपना प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए हमें जीवन में डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णनन के बताय हुए मार्गो पर ही चल कर ही मिल सकता हैं। बृजेश सिंह,डॉ.मिलेन्द्र सिंह,पंकज अहिरवार,डॉ.किरण चौहान ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर संस्था के समस्त स्टाफ गण एवम विद्यार्थियों की उपस्थिति सराहनीय रही।वृक्षारोपण उपरांत कार्यक्रम का समापन किया गया।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close