बलरामपुर में आजाक थाना का हुआ शुभारंभ,आईजी ने कहा-जनभावनाओं के अनुरूप करे कार्य

Shri Mi
2 Min Read

रामानुजगंज ( पृथ्वीलाल केशरी ) जिला मुख्यालय बलरामपुर में बहुप्रतिक्षित आजाक थाना का शुभारंभ सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक हिमांशु गुप्ता ने कमिश्नर टामन सिंह सोनवानी की  उपस्थित किया। जिला मुख्यालय में आजाक डीएसपी का पद स्वीकृत हैं एवं अन्य पदों की स्वीकृति शासन स्तर से की जा रही हैं। राज्य शासन द्वारा बलरामपुर जिले में आजाक थाना की मंजूरी के बाद इसके भवन निर्माण का कार्य भी शुरू करा दिया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

फिलहाल जिला मुख्यालय में कोतवाली थाना के नजदीक खाली पड़े एक भवन को आजाक थाना के रूप में विकसित कर दिया गया हैं। जिसे सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक हिमांशु गुप्ता ने संभागायुक्त टामन सिंह सोनवानी की उपस्थिति में जिला मुख्यालय बलरामपुर में आजाक थाना का फीता काटकर शुभारंभ किया।

आजाक थाना के लिए निरीक्षक सहित अन्य पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों की पदस्थापना भी कर दी गई है। आजाक थाना का विधिवत संचालन आरंभ हो जाने से  जिले के अनुसूचित जनजाति व जाति से जुड़े प्रकरणों की जांच व विवेचना आजाक थाना से भी की जा सकेगी।

आजाक थाना के शुभारंभ अवसर पर आइजी हिमांशु गुप्ता ने अपनी शुभकामनाएं देते हुए पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को जनभावनाओं के अनुरूप कार्य करने प्रेरित किया। उन्होंने सामुदायिक पुलिसिंग को लेकर भी संचालित गतिविधियों पर प्रसन्नता जाहिर कर आमजनों से और बेहतर संबंध बनाने कहा।

आजाक थाना के शुभारंभ अवसर पर कलेक्टर एच.एल.नायक,पुलिस अधीक्षक टी.आर.कोशिमा,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज शुक्ला सहित अन्य पुलिस अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close