बाबा रामदेव की पतंजलि ने लॉन्‍च किया सबसे सस्ता दूध,ये 5 उत्‍पाद भी बाजार में उतारे

Shri Mi
2 Min Read

हरिद्वार।बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने दूध और दही समेत 5 और नए प्रोडक्ट को लॉन्च किया है. अब आप पतंजलि दूध, दही, छाछ, पनीर और पानी बाजार में आ गया है। इसके अलावा कंपनी ने किसानों के लिए सोलर लैंप को भी बाजार में उतारा है। पतंजलि ने दूध का दाम 40 रुपये प्रति लीटर रखा है. यह दूध मार्केट में सबसे सस्ता होने का दावा किया जा रहा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

आपको बता दें कि रामदेव की कंपनी पतंजलि इससे पहले फुटकर सामान, घरेलू सामान की बिक्री में अपनी पकड़ बना चुकी है। लॉन्च किए नए प्रोडक्ट्स कुछ इस तरह हैं.

1. डेयरी प्रोडक्ट्स (गाय दूध, दही, छाछ, पनीर)
2. दुग्धामृत (चारा)
3. फ्रोजन सब्जी
4. सोलर पैनल, सौलर लाइट्स
5. पीने का फिल्टर पानी

दूध-दही की लॉन्चिंग के बाद कंपनी का दावा है कि सारे उत्पादों में किसी तरह की कोई मिलावट नहीं है और ग्राहकों को शुद्ध उत्पाद मिलेंगे.

कई राज्‍यों में शुरू होगी बिक्री

जिन राज्यों में कंपनी ने अपने उत्पादों की बिक्री सबसे पहले शुरू करेगी उनमें दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और महाराष्ट्र शामिल हैं. पतंजलि का मुख्य मुकाबला अमूल, मदर डेयरी, सरस, नमस्ते इंडिया, पारस और गोपालजी जैसी कंपनियों से होगा. दूध की कीमत अन्य कंपनियों के मुकाबले कम होंगी. इसको कंपनी फिलहाल अपने पतंजलि चिकित्सालय और आरोग्य केंद्रों पर उपलब्ध कराएगी. इसके अलावा अन्य दुकानदारों के जरिए भी कंपनी इनको बेचेगी. हालांकि इनके उत्पाद सबसे पहले उन लोगों को मिलेंगे, जो रजिस्ट्रेशन करेंगे.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close