अटल विकास यात्रा:मुख्यमंत्री डॉ रमन 15 सितम्बर से प्रदेश के 15 जिलों के तूफानी दौरे पर,कोटा में करेंगे आम सभा को संबोधित

संचालक जनसम्पर्क, संचालक उद्योग, प्रबंध संचालक पर्यटन मंडल,आर्थिक सहायता, अनुदान,छत्तीसगढ़ फिल्म विकास निगम,मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह,मंत्रालय,रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा कल 15 सितम्बर से फिर शुरू हो रही है। डॉ. सिंह 15 और 16 सितम्बर और 18, 19 तथा 20 सितम्बर को प्रदेश के पन्द्रह जिलों के विभिन्न क्षेत्रों का तूफानी दौरा करेंगे और वहां आमसभाओं तथा स्वागत सभाओं में जनता को सम्बोधित करेंगे। डॉ. सिंह आमसभाओं में विभिन्न निर्माण कार्याें का लोकार्पण और भूमिपूजन भी करेंगे। मुख्यमंत्री 15 और  16 सितम्बर को आदिवासी बहुल बस्तर  संभाग के छह जिलों – कांकेर, कोण्डागांव, बस्तर (जगदलपुर), दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिलों के प्रवास पर रहेंगे। वे 18 सितम्बर को बिलासपुर, रायगढ़ और कोरिया जिलों का 19 सितम्बर को कोरबा, बलरामपुर-रामानुजगंज और सूरजपुर जिलों का और 20 सितम्बर को सरगुजा, जशपुर तथा मुंगेली जिले का दौरा करेंगे। डॉ. सिंह अपने सघन दौरे में विभिन्न स्थानों पर आमसभाओं और स्वागत सभाओं को सम्बोधित करेंगे।

वे 20 सितम्बर को मुंगेली जिले के लोरमी में आयोजित आम सभा के बाद हेलीकाप्टर द्वारा शाम 5.15 बजे रायपुर लौट आएंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कल 15 सितम्बर को l रायपुर से सवेरे 10.40 बजे हेलीकाप्टर द्वारा रवाना होकर 11.40 बजे कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर पहुंचेंगे और वहां की आमसभा में लगभग 170 करोड़ रूपए के विकास कार्योंे की सौगात जनता को दंेगे। वे इस कार्यक्रम के बाद वहां से हेलीकाप्टर द्वारा कोण्डागांव जिले के ग्राम माकड़ी आएंगे और वहां आमसभा के बाद हेलीकाप्टर से अपरान्ह 3.40 बजे बस्तर (जगदलपुर) जिले के ग्राम तारापुर पहुंचकर आमसभा को सम्बोधित करेंगे।

डॉ. सिंह तारापुर से विकास रथ में रवाना होकर बस्तर (जगदलपुर)  जिले के ग्राम करीतगांव, धोबीगुड़ा और आसना की स्वागत सभाओं में जनता को सम्बोधित करने के बाद शाम 6.45 बजे जिला और संभागीय मुख्यालय जगदलपुर पहुंचेंगे। डॉ. सिंह वहां आदिवासी समाज के मांझी-मुखियों और चालकियों के सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। डॉ. सिंह रात्रि विश्राम जगदलपुर में करेंगे और अगले दिन 16 सितम्बर को वहां प्रेस कॉन्फ्रेंस तथा जनप्रतिनिधियों तथा प्रबुद्ध नागरिकों से मुलाकात के बाद सवेरे 11 बजे हेलीकाप्टर द्वारा रवाना होकर 11.30 बजे दंतेवाड़ा जिले के ग्राम बारसूर आएंगे।

मुख्यमंत्री वहां आमसभा को सम्बोधित करेंगे और दोपहर एक बजे हेलीकाप्टर द्वारा भैरमगढ़ पहुंचेंगे। वे भैरमगढ़ में आमसभा के बाद अपरान्ह 3.30 बजे जिला मुख्यालय सुकमा पहुंचकर आमसभा को सम्बोधित करेंगे। डॉ. सिंह रात्रि विश्राम सुकमा में करेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री 18 सितम्बर को राजधानी रायपुर  से सवेरे 10.50 बजे हेलीकाप्टर द्वारा रवाना होकर 11.30 बजे बिलासपुर जिले के तहसील मुख्यालय कोटा, दोपहर 1.15 बजे, रायगढ़ जिले के तहसील मुख्यालय धरमजयगढ़ की आमसभाओं को सम्बोधित करेंगे। वे अपरान्ह 3.15 बजे धरमजयगढ़ से हेलीकाप्टर द्वारा रवाना होकर शाम 4 बजे कोरिया (बैकुण्ठपुर) जिले के ग्राम रनई आएंगे। डॉ. सिंह  रनई में स्वागत कार्यक्रम के बाद विकास रथ में शाम 4.30 बजे ग्राम पटना, शाम 4.55 बजे ग्राम महोरा और शाम 5.35 बजे बैकुण्ठपुर में स्वागत सभा में शामिल होंगे। वे इसके बाद शाम 6.15 बजे कोरिया जिले के ही चरचा आएंगे और वहां आमसभा के बाद रात्रि विश्राम करेंगे।

डॉ. रमन सिंह अगले दिन 19 सितम्बर को सवेरे 10 बजे चरचा में प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद हेलीकाप्टर में रवाना होकर 11.30 बजे कोरबा जिले के रामपुर, दोपहर 1.15 बजे बलरामपुर जिले के रामानुजगंज और अपरान्ह 3.30 बजे सूरजपुर जिले के प्रतापपुर पहुंचकर आमसभाओं को सम्बोधित करेंगे। डॉ. सिंह प्रतापपुर से हेलीकाप्टर द्वारा रवाना होकर शाम 4.40 बजे सूरजपुर जिले के ही ग्राम सिलफिली पहुंचेंगे और वहां स्वागत सभा में शामिल होकर विकास रथ में शाम 5.10 बजे ग्राम तेलईकछार, शाम 5.40 बजे विश्रामपुर और शाम 6.10 बजे ग्राम पर्री आएंगे और स्वागत कार्यक्रमों में शामिल होंगे। ग्राम पर्री में मुख्यमंत्री लाइवलीहुड कॉलेज के प्रशिक्षणार्थियों से मुलाकात करेंगे। वे शाम 6.50 बजे विकास रथ में जिला मुख्यालय सूरजपुर आएंगे और वहां कलेक्टोरेट भवन का लोकार्पण करेंगे।

मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम सूरजपुर में करेंगे और अगले दिन 20 सितम्बर को वहां सवेरे 10.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद हेलीकाप्टर द्वारा रवाना होकर 11.30 बजे सरगुजा जिले के तहसील मुख्यालय सीतापुर, दोपहर एक बजे जशपुर जिले के तहसील मुख्यालय पत्थलगांव और अपरान्ह 3.40 बजे मुंगेली जिले के तहसील मुख्यालय लोरमी पहुंचकर आमसभाओं को सम्बोधित करेंगे। डॉ. सिंह लोरमी से शाम 5.15 बजे रायपुर लौट आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *