थानेदार बदलते ही पकड़ा गया चोर,तत्कालीन प्रभारी थानेदार ने चोर को दे दी थी क्लिन चिट

Shri Mi
3 Min Read

रामानुजगंज (पृथ्वीलाल केशरी ) चांदनी चौक एवं लरंगसाय चौक के बीच स्थित तहसीलदार बंगला के सामने संतोष फल दुकान एवं एक्सपर्ट मोबाइल दुकान में हुई चोरी की दो घटनाओं में संलिप्त आरोपी को पकड़ने में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए नगर पंचायत कार्यालय के सामने नगर के वार्ड क्रमांक 12 के युवक को पकड़ उसके विरुद्घ धारा 457,480 भादवि के तहत मामला दर्ज कर आज न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस की पूछताछ में युवक बताया कि अपनी पत्नी को मायके भेजने के लिए आवश्यकता पूर्ति हेतु चोरियों को अंजाम दिया था। घटना 21 अगस्त की दरम्यानी रात की है। चांदनी चौक एवं लरंगसाय चौक के स्थित तहसीलदार बंगला के सामने संतोष फल दुकान का ताला तोड़कर दुकान में प्रवेश कर 5500 रुपये नकद, सीसीटीवी कैमरा सहित अन्य सामानों की चोरी हुई थी वहीं इसी दिन चांदनी चौक में स्थित एक्सपर्ट मोबाइल दुकान का ताला तोड़ 10 नग मोबाइल कीमत 38000 रुपये व बारह हजार नकद चोरी कर लिया गया। संतोष फल दुकान के कैमरे में आए सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से पुलिस लगातार विवेचना कर रही थी। इस बीच नगर पंचायत कार्यालय के समीप वार्ड क्रमांक 12 निवासी आस मोहम्मद पिता जुबैर 21 वर्ष से पूछताछ हुई तो चोरी करना स्वीकार कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि पत्नी को मायके भेजने के लिए आवस्यकता पूर्ति हेतु चोरी किया था।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मामले के खुलासे में एसपी टीआर कोशिमा के मार्गदर्शन में टीआई भारद्वाज सिंह के नेतृत्व में एएसआई रमेश टोप्पो, विकास गुप्ता,सुनील रजक, विनोद मरावी, अंकित पाण्डेय, मुनेश्वर पोर्ते सक्रिय रहे। गौरतलब है कि 21 अगस्त केे मध्यरात्रि हुई चोरी का सुराग सीसीटीवी पुटेज से मिल गया था और आरोपी आस मोहम्मद पिता जुबैर 21 वर्ष की पहचान दुकानदारों एवं नगर वासियों द्वारा उसी दिन कर ली गई थी लेकिन रामानुजगंज के तत्कालीन उपनिरीक्षक अमित सिंह बघेल सह प्रभरी थाना प्रभरी ने चोर को किलिन चिट देते हुए छोड़ दिया गया था जिम्मेवार पद पर बैठे अधिकारी की क्या मजबूरी थी ये तो वही जाने लेकिन चोरी जैसे अपराध को तुछ समझने की भूल बड़े अपराधों की ओर अग्रसर करता है जो पूरे नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है। चोर पकड़ेे जााने के बाद भी एएसआई रमेश टोप्पो दुकानदारों से बयान लेते समय समझौता कर लेने के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा था। उक्त चोर को किलिन चिट देने वाले उपनिरीक्षक अमित सिंह बघेल को  जिले के पसता थाना का थाना प्रभरी बनाया गया है। ये वही थाना हैं जहाँ झारखंड के शाप सूटर की गाड़ी से कूदकर मौत हो गई थी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close