जोगी कांग्रेस और बसपा में गठबंधन पर मुहर,अजीत जोगी मुख्यमंत्री प्रत्याशी

Chief Editor
3 Min Read

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे)  और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन पर मुहर लग गई है ।जोगी कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी और बसपा अध्यक्ष सुश्री मायावती की ओर से इस संबंध में आधिकारिक वक्तव्य भी जारी कर दिया गया है।  जिसके तहत विधानसभा चुनाव में जोगी कांग्रेस 55 और बसपा छत्तीसगढ़ की 35 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे ।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव के लिए बसपा और जोगी कांग्रेस के बीच गठबंधन पर आखिरी फैसला होने के बाद लखनऊ से मायावती और अजीत जोगी के संयुक्त हस्ताक्षर से एक वक्तव्य जारी किया गया है । जिसमें कहा गया है कि बहुजन समाज पार्टी और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे इस साल छत्तीसगढ़ राज्य में होने वाले विधानसभा आम चुनाव एक साथ मिलकर लड़ेंगे ।समान विचारधारा वाले दोनों दलों के बीच हुए इस ऐतिहासिक गठबंधन से छत्तीसगढ़ के गरीब, दलित ,आदिवासी ,अन्य पिछड़े वर्ग ,अल्पसंख्यक और स्थानीय किसानों युवाओं महिलाओं और छोटे व्यापारियों को एक मजबूत क्षेत्रीय विकल्प मिलेगा।

वक्तव्य में कहा गया है कि पिछले 15 वर्षों में छत्तीसगढ़ में असंतुलित विकास हुआ है।  भाजपा के शासन काल में गरीब और गरीब और अमीर और अमीर बना। छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण ढाई करोड़ लोगों के बीच के लोगों के विकास के लिए हुआ था। न कि  ढाई लाख लोगों को अमीर बनाने के लिए।  दिल्ली पर फैसलों की निर्भरता एवं भाजपा और इंडियन नेशनल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं की विवशता और निष्क्रियता के कारण छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ियों के हितों से सदैव समझोता होता आया है । सुश्री मायावती और अजीत जोगी का यह मानना है कि राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ की उपेक्षा को दूर करने के लिए एक मजबूत क्षेत्रीय प्रतिनिधि और नेतृत्व की आवश्यकता है । दोनों नेता छत्तीसगढ़ के फैसले छत्तीसगढ़ के लोगों के द्वारा छत्तीसगढ़ में लिए जाने के पक्षधर हैं ।बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती एवं जोगी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत जोगी दोनों पार्टियों का छत्तीसगढ़ में मजबूत जनाधार है ।दोनों दलों के आने से छत्तीसगढ़ का गरीब ,दलित, आदिवासी, अन्य पिछड़ा वर्ग ,धार्मिक अल्पसंख्यक तथा समाज संगठित होगा।  संतुलित और स्थानीय लोगों के विकास के लिए बहुमत से छत्तीसगढ़ में संयुक्त रुप से सरकार बनाएगा।  बसपा – छजकां गठबंधन के मुख्यमंत्री प्रत्याशी अजीत जोगी होंगे । इस गठबंधन में तय किया गया है कि बसपा छत्तीसगढ़ की 35 और जनता कांग्रेस जे 55 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे ।

close