आबकारी टीम की कार्रवाई..शराब की अवैध बिक्री करते 2 आरोपी पकड़ाए..तीसरा फरार..भारी मात्रा में शराब बरामद

बिलासपुर–आबकारी विभाग की टीम ने जिले के अलग अलग स्थानों पर छापामार कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान आबकारी विभाग ने भारी मात्रा में शराब बरामद करने के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है। जबकि एक आरोपी आबकारी टीम की आंखों में धूल झोंककर फरार हो गया है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई कर जेल भेज दिया गया है।
                    जानकारी के अनुसार सहायक आयुक्त आबकारी विजय सेन शर्मा के निर्देश पर जिले के अलग अलग स्थानों में शराब की अवैध बिक्री के खिलाफ अभियान चलाया गया।  मालूम हो कि जिला प्रशासन ने मोहर्रम पर एक दिन का शुष्क दिवस घोषित किया है। शासन के आदेश पर मोहर्रम पर जिले की सभी शराब दुकानें बंद रखी गयीं। बावजूद इसके आबकारी विभाग को जानकारी मिली कि कुछ स्थानों पर कोचिया चोरी छिपे शराब की बिक्री कर रहे हैं।
          21 सितंबर को आबकारी टीम ने तालापारा स्थित मोहम्मद नजीर उर्फ लल्लू और अब्दुल्ला मोहम्मद उर्फ जेडी के मकानों पर सुबह छापामार कार्रवाई की। आबकारी टीम को लल्लू के मकान से 38 पाव देशी मदिरा मसाला करीब सात लीटर और जेडी के मकान से 30 पाव देशी प्लेन यानि 5 लीटर से अधिक मदिरा को जब्त किय गया।
             टीम ने शराब जब्त कर आबकारी अधिनियम की गैर जमानती धारा 34(1) 34(2) और 59 (क) के तहत गिरफ्तारी कर दोनों प्रकरणों को पंजीबद्ध किया। दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड में न्यायालय के हवाले किया गया। फिलहाल दोनों आरोपी जेल में है। छापामार कार्रवाई आबकारी उपनिरीक्षक आशीष  सिंह की अगुवाई में की गयी। कार्रवाई में आरक्षक रमेश दुबे नेतराम बंजारे, आरक्षक अनवर मेमन, देवदत्त जयसवाल, राजेश पांडे भी विशेष रूप से मौजूद थे।
मस्तूरी में भी कार्रवाई
         आबकारी टीम ने ड्राई डे पर मस्तूरी ब्लाक के ग्राम  केवटा डीह  टांगर में मुखबिर की सूचना पर छापामार कार्रवाई की है। टीम ने सुशील बंजारे पिता मनहरण बंजारे के मकान पर दबिश देकर 6 लीटर महुआ शराब को बरामद किया है। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम की गैर जमानती धारा 34(1) 34(2) और 59 (क) के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।
               जानकारी मिली है कि जब आबकारी की टीम छापामार कार्यवाही को अंजाम दे रही थी। मौके का फायदा उठाकर आरोपी सुशील बंजारे फरार हो गया। आबकारी टीम ने फरारी की जानकारी तत्काल पचपेड़ी थाने को दी। छापामार कार्रवाई को अंजाम आबकारी उपनिरीक्षक आशीष  सिंह के साथ मुख्य आरक्षक रमेश दुबे नेतराम बंजारे , आरक्षक अनवर मेमन, देवदत्त जयसवाल और राजेश पांडे भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *