फिल्मकार कल्पना लाजमी का 64 साल की उम्र में निधन, ‘रुदाली’, ‘दमन’ फिल्मों के लिए थीं मशहूर

Shri Mi

मुम्बई।मशहूर फिल्ममेकर कल्पना लाजमी का रविवार सुबह कोकिलाबेन धीरूबानी अम्बानी अस्पताल में निधन हो गया. 64 साल की लाजमी किडनी की बीमार और लीवर फेलियर से पीड़ित थी. इस दुखद खबर की जानकारी कप्लना लाजमी के भाई देव लाजमी ने दी. पीटीआई से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, सुबह 430 बजे कल्पना लाजमी ने कोकिला अस्पताल बेन में आखिरी सांस ली. उन्होंने बताया कि कल्पना डायलिसिस पर थी और पिछले तीन सालों से उनका इलाज चल रहा है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

उनकी अंत्येष्टि ओशिवारा श्मशान में दोपहर 12.30 बजे होगी। पिछले साल कल्पना ने साक्षात्कार में कहा था, ‘मेरी किडनी ने काम करना बंद कर दिया है, पर मैंने नहीं.’ वह अपने भाई और मां के साथ रहती थीं.

कल्पना लाजमी डायरेक्टर के साथ प्रोड्यूसर और स्क्रीनराइटर भी थीं, वे महिला केंद्रित फिल्में भी बना चुकी हैं. ‘रुदाली’, ‘दमन’ , दरमियान उनकी बेहतरीन फिल्मों में से एक है. लाजमी ने 2006 में ‘चिंगारी’ का निर्देशन किया था. ‘चिंगारी’ भूपेन हज़ारिका की प्रॉस्टिट्यूट एंड द पोस्टमैन उपन्यास पर आधारित थी.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close