कोटमी – बेलतरा – रतनपुर में डॉ रमन और अमर के कार्यक्रम का विरोध करेंगे कांग्रेसी,विजय ने कहा दिखाएंगे काले झंडे

रायपुर।प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी के अहवान पर गौरेला, पेण्ड्रा और मरवाही कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में 24 सितंबर को बिलासपुर जिला के अंतर्गत मरवाही विधानसभा के ग्राम कोटमी एवं 25 सितंबर को बेलतरा एवं रतनपुर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में ग्राम बेलतरा में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह एवं स्थानीय मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यक्रम का कांग्रेसी विरोध एवं प्रदर्शन करेंग और काले झंडे दिखाएंगे

विदित हो कि 18 सितंबर को बिलासपुर शहर एवम जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा शांतिपूर्वक प्रदर्शन के पश्चात कांग्रेस भवन बिलासपुर में भजन पाठ कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर सरकार के इशारे पर स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा दमनात्मक कार्यवाही की गई।

कार्यकर्ताओं व कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों पर की गई बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज के विरोध में प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने 18 सितंबर को बिलासपुर पहुच कर स्थानीय मंत्री एवं पुलिस प्रशासन के ज़िम्मेदार अधिकारी- कर्मचारियों के विरुद्ध अपराध दर्ज करने एवं घटना की न्यायिक जांच की मांग की गई थी।

इस संदर्भ में 19-20 सितंबर को शहर  एवं जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा सिविल लाइन थाने के पास धरना दे कर अपनी उक्त मांग पूरी करने की मांग भी की गई थी। उक्त धरना में प्रदेश कांग्रेस के सभी नेताओं की मौजूदगी में मंच से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने यह घोषणा की थी कि यदि हमारी मांग पूरी न की गई तो पूरे प्रदेश से कांग्रेस कार्यकर्ता जांजगीर जा कर विरोधस्वरूप प्रधानमंत्री को काला झंडा दिखाएंगे।

प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा के अनुसार 22 सितंबर को छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव के नेतृत्व में स्थानीय कांग्रेस भवन से जांजगीर प्रधानमंत्री को काला झंडा के लिए कूच किया किन्तु रास्ते मे पुलिस ने कार्यवाही करते हुए ग्राम ढेंका के कैरियर पॉइंट महाविद्यालय में अस्थाई जेल बना कर काँग्रेसियों बंदी बना लिया गया था। जिन्हें प्रधानमंत्री के जांजगीर में कार्यक्रम समाप्त होने के बाद रिहा किया गया। अब तक मांग पूरी न हो पाने के कारण कांग्रेस में ज़बर्दस्त आक्रोश है।

आज इस संदर्भ में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने परिपत्र जारी कर जिला-अध्यक्ष को निर्देशित किया कि जिले में होने वाले मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह एवं स्थानीय मंत्री अमर अग्रवाल के सभी कार्यक्रमों का कांग्रेस विरोध एवं प्रदर्शन करेगी।

उक्त विरोध एवं प्रदर्शन में स्थानीय प्रदेश पदाधिकारियों, सांसद/पूर्व सांसद प्रत्याशी, विधायक/पूर्व प्रत्याशी/पूर्व विधायकों, जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष/पदाधिकारियों, मोर्चा संगठन/प्रकोष्ठ/विभाग के जिला/ब्लॉक पदाधिकारियों, सोशल मीडिया के प्रशिक्षित सदस्यों, नगरीय -निकाय/त्रि-स्तरीय पंचायत के निर्वाचित जन प्रतिनिधियों, सहकारिता क्षेत्र के पदाधिकारियों, वरिष्ठ कांग्रेजन/कार्यकर्ताओं को सम्मिलित होने का निर्देश दिया गया है। जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता मोहम्मद जस्सास ने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का विरोध करने एवं काला झंडा दिखाने सभी कार्यकर्ता लामबंद हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *