धोखाधड़ी के केस में डॉ. कफील खान भाई समेत गिरफ्तार, BRD मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के मामले में जा चुके हैं जेल

Nikhil Handa, Army Major, Delhi Cantt Murder Case, Delhi,गोरखपुर।उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में ऑक्सिजन की कमी चलते बच्चों की मौत के मामले के आरोपी डॉ. कफील खान को गोरखपुर पुलिस ने एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने खान को उनके भाई आदिल खान के साथ फर्जी दस्तावेजों से बैंक खाता खोलने और उससे करोड़ों रुपये का लेनदेन के आरोप में गिरफ्तार किया है. इससे पहले डॉ. कफील खान बच्चों की मौत के मामले में भी जेल जा चुके हैं.

सीओ कैंट प्रभात राय ने बताया कि राजघाट इलाके के शेषपुर निवासी मुजफ्फर आलम की शिकायत पर पहले भी एक मुकदमा दर्ज हुआ था.

आपको बता दें कि मुजफ्फर डॉ. कफील के भाई आदिल के कर्मचारी रह चुके हैं. मुजफ्फर ने आरोप लगाया कि उनके दस्तावेजों का गलत इस्तेमाल कर दोनों ने फैजान के नाम से यूनियन बैंक की बैंक रोड शाखा में साल 2009 में एक खाता खोला, जिसके जमानतदार आदिल बने. जानकारी के मुताबिक साल 2009 से 2014 के बीच करीब दो करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ.

मुजफ्फर आलम ने आगे बताया कि मनिपाल यूनिवर्सिटी से पढ़ाई के दौरान डॉ.कफील खान ने इसी खाते से 3 लाख 81 हजार रुपये का डिमांड ड्राफ्ट बनवाकर भी फीस जमा की थी. जबकि साल 204 में मुजफ्फर के आपत्ति जताने के बाद खाता बंद कर दिया गया.

जिसके बाद तहरीर पर 2018 में पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. जिसके चलते रविवार दोपहर 1ः30 बजे बसंतपुर स्थित आवास से आदिल और डॉ. कफील को गिरफ्तार कर लिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *