एलबी शिक्षकों का रायपुर में महारैली..हसमुख ने बताया…8 साल के बंधन का करेंगे विरोध..अनुकम्पा नियुक्ति में चाहिए छूट

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
गुरूर–शिक्षक फेडरेशन ने मुख्यमंत्री को चार सुत्रीय मांग को लेकर ज्ञापन दिया है। सीएम को ज्ञापन देने के बाद एलबी शिक्षकों ने महाधरना और आक्रोश रैली का एलान 30 सितम्बर को किया है। एलबी शिक्षकों ने बताया कि वेतन विसंगति, क्रमोन्नति, वर्ष बंधन मुक्ति और अनुकंपा नियुक्ति की चार सूत्रीय मांगों को लेकर सहायक शिक्षक एलबी का धरना प्रदर्शन राजधानी रायपुर में होगा।
       सहायक शिक्षक एलबी और शिक्षाकर्मी वर्ग तीन के शिक्षकों ने 30सितंबर को सरकार के खिलाफ रायपुर में महाधरना और आक्रोश रैली का एलान किया है। महारैली में प्रदेश के सभी सहायक शिक्षक एलबी परिवार समेत शामिल होंगे। सहायक शिक्षक फैडरेशन जिला अध्यक्ष देवेन्द्र हरमुख ने बताया कि सहायक शिक्षक के वेतन  निर्धारण में भारी विसंगति और क्रमोन्नति नही होने से सहायक शिक्षक एलबी को भारी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है।
             हसमुख ने बताया कि आठ साल का बंधन होने से बड़ी संख्या में सहायक शिक्षक संविलियन से वंचित हो गये हैं। प्रदेश में अनुकंपा नियुक्ति के लगभग 3500 से अधिक प्रकरण लंबित है। सहायक शिक्षक एलबी परिवार को अनुकम्पा नियुक्ति में छूट नहीं मिलने से भारी आक्रोश है। सरकार को छूट देना होगा।
                   महाधरना में बालोद जिले के पांचो ब्लाकों से लगभग 5000 सहायक शिक्षक भाग लेंगे। सभी शिक्षक सरकार के सामने अपनी बातों को शांति के साथ रखेंगे। महाधरना की तैयारी हो चुकी है। ब्लाक संयोजक खिलानंद साहू, किशन साहू, नारायण साहू, रूपेन्द्र सिन्हा, एलेन्द्र यादव, शशि अग्रवार, शैलेन्द्र सोनवानी, संदीप दुबे, अश्विनी सिन्हा, दिनेश भुआर्य, प्रभा ,वेदिका साहू, योगेन्द्र पटेल, अमित सिन्हा, छबिलाल साहू, विक्रम राजपूत, द्वारिका भारद्वाज समेत सभी लोगों ने दी है।
Share This Article
close