इस सरकार ने जारी किया नया आदेश,कहा-शिक्षक स्कूल पहुंचते ही भेजे सेल्फी

Shri Mi
2 Min Read

Bihar, Nitish Kumar, N Chandrababu Naidu, Special Status,नई दिल्ली-बिहार में लचीली हुई शिक्षा व्यवस्था को ठीक करने के लिए नीतीश सरकार ने एक नया आदेश जारी किया है. जिसमें अब से सभी शिक्षकों को सेल्फी लेना अनिवार्य कर दिया है. इसके साथ ही उन्हें सेल्फी लेकर शिक्षा विभाग को भी भेजना होगा. दरअसल बिहार में दिनों-दिन शिक्षा का स्तर गिरता जा रहा है. जिसका बड़ा कारण शिक्षकों का स्कूलों में नदाराद रहना माना जा रहा है इसलिए सरकार ने ये कदम उठाया है.दरअसल बिहार सरकार के नए आदेश में शिक्षकों को स्कूल पहुंचते ही सबसे पहले सेल्फी लेकर उसे शिक्षा विभाग को भेजना होगा. जिससे इस बात की पुष्टी हो सके वो स्कूल में मौजूद है.

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

वहीं शिक्षा विभाग को सेल्फी भेजते समय यह भी बताना होगा कि उन्होंने ये सेल्फी कितने बजे ली है ताकि यह भी पता चले कि वो स्कूल कितने बजे पहुंचे है.

यह भी पढे-छत्तीसगढ़ पुलिस बल में आरक्षक दूरसंचार संवर्ग के लिए चयन सूची जारी,यहाँ देखें पूरी लिस्ट

अगर किसी दिन कोई शिक्षक अपनी सेल्फी लेकर शिक्षा विभाग को नहीं भेजेगा तो यह माना जाएगा कि उस दिन वह शिक्षक स्कूल से अनुपस्थित है और उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. सभी शिक्षकों को व्हाट्सएप के जरिए अपनी सेल्फी शिक्षा विभाग को भेजना होगा.

खबरों के मुताबिक बिहार के कटिहार जिले में सोमवार को इस आदेश को लागू कर दिया गया है. जिसके बाद यहां के हर स्कूल में टीचर सेल्फी लेते दिखें. बिहार के आने जिला में भी सरकार के इस नए फरमान को लागू करने का आदेश दे दिया गया है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close