अजीत जोगी बोले-सरकार बनते ही एडव्होकेट प्रोटेक्शन एक्ट करेंगे लागू

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के संस्थापक अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में उनकी सरकार बनने पर छत्तीसगढ़ के अधिवक्ताओं की बहुप्रतिक्षित मांग एडव्होकेट प्रोटेक्शन एक्ट को तत्काल लागू किया जायेगा।जोगी ने कहा कि उन्होंने स्वयं वकालत की पढ़ाई की है। अधिवक्ता स्वहित को त्याग कर लगातार अपने पक्षकारों को समुचित न्याय दिलाने का प्रयास करते हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

पक्षकारों के समुचित हित के प्रयास के चलते उन्हें अनेक विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है, जिससे उन्हें सुरक्षा प्राप्त नहीं है।

जोगी ने कहा कि अधिवक्ताओं को कोर्ट अफसर का दर्जा प्राप्त होने के पश्चात भी किसी भी प्रकार की सुरक्षा प्रदान नहीं की गयी है, जो कि दुर्भाग्यजनक है। आगे उन्होंने यह भी कहा कि अधिवक्ताओं के कल्याण के लिये व उनकी सुरक्षा के लिये कोर्ट अफसर के पद के अनुरूप उन्हें जो सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिये थी वह नहीं दी गई तथा इस ओर किसी  ने भी ध्यान नहीं दिया।

जोगी ने कहा कि उनकी सरकार बनने पर छत्तीसगढ़ के समस्त अधिवक्ताओं के हितों को ध्यान में रखते हुये एडव्होकेट प्रोेटेक्शन एक्ट के निर्णय के अलावा अन्य निर्णय भी लिये जायेंगे, जिसका सीधा लाभ अधिवक्ताओं को प्राप्त होगा ताकि वे निडरता से सुरक्षित रह कर न्याय प्रदान करने में सहयोगी की भूमिका का जिम्मेदारीपूर्वक निर्वहन कर सकें।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close