जोगी कांग्रेस की माँग….. शराब कारोबार को अपनी निगरानी में ले निर्वाचन आयोग… त्यौहार के कारण आगे बढ़ाया जाए दूसरे चरण का मतदान

Chief Editor
2 Min Read

रायपुर  ।   जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) द्वारा आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ के कार्यालय में हुई बैठक के दौरान मुख्य निर्वाचन आयुक्त, नई दिल्ली के नाम से छत्तीसगढ़ में निष्पक्ष चुनाव कराने तथा द्वितीय चरण के मतदान की तिथि में परिवर्तन करने के लिये मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, छत्तीसगढ़ को एक ज्ञापन सौपा है । जिसमें कहा गया है कि 20 नवंबर को मिलादुन्नवी का त्योहार होने की वजह से द्वितीय चरण के मतदान की तिथि आगे बढ़ाई जाए। साथ ही प्रदेश में शराब को कारोबार को निर्वाचन आयोग अपनी निगरानी में ले, यह माँग भी की गई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के माध्यम से मुख्य निर्वाचन आयुक्त के नाम सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि   जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) पार्टी छत्तीसगढ़ प्रदेश के चुनावों को निष्पक्ष करवाये जाने हेतु मांग करती है।चुनाव आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ में द्वितीय चरण के मतदान हेतु 20 नवम्बर 2018 की तिथि निर्धारित की है। चूंकि 20 नवम्बर को ईद मिलादउन्नबी का त्यौहार पड़ रहा है अतः उक्त तिथि में परिवर्तन कर 21 या 22 नवम्बर 2018 को द्वितीय चरण का मतदान करवाया जाय। रिमोट एरिया में पदस्थ कलेक्टरों को तत्काल प्रभाव से बदला जाय ताकि चुनावों में निष्पक्षता बनी रहे।प्रदेश में लगे सभी सरकारी विज्ञापनों के होर्डिंग्स को तत्काल हटाया जाये।मोबाईल एप्स के माध्यम से हो रहे सरकारी योजनाओं के प्रचार को तत्काल रोका जाये।प्रदेश में सरकारी माध्यम से किये जा रहे शराब के व्यापार को निर्वाचन आयोग अपनी निगरानी में तत्काल लें। शराब दुकानों के अलावा डिसलरी में भी निगरानी की जाय।

 

close