फिर बढ़ा पेट्रोल-डीजल का दाम, जानें आज क्या है रेट?

Shri Mi

Rising, Prices, Petrol, Diesel, Government, Relief, People, Petroleum Secretary M M Kutti, Finance Minister Arun Jaitley,नईदिल्ली।पेट्रोल-डीजल में केंद्र सरकार के राहत देने के बाद आज (बुधवार) लगातार छठे दिन दामों में बढ़ोतरी का दौर जारी है. गुरुवार को पेट्रोल के दाम में 0.10 रुपये और डीजल में 0.27 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज़ की गई है. नई वृद्धि के बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम गुरुवार को 82.36 रुपये और डीजल का 74.62 रुपये पर पहुंच गया है. वहीं मुंबई में पेट्रोल 0.9 रुपये की बढ़ोतरी के बाद 87.82 रुपये और डीजल 0.29 रुपये की बढ़ोतरी के बाद 78.22 रूपये की दर से बेचे जा रहे हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

ब्रेंट क्रूड का दिसंबर वायदा अनुबंध मंगलवार को इंटरकॉन्टिनेंटल एक्सचेंज यानी आईसीई पर 0.34 डॉलर यानी 0.41 फीसदी की तेजी के साथ 83.31 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ था.

वहीं न्यूयार्क मर्के टाइल एक्सचेंज यानी नायमैक्स पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट यानी डब्ल्यूटीआई 0.40 फीसदी की बढ़त के साथ 74.59 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ था.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close