कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल की निर्वाचन कार्यालय को शिकायत…कहा..अब तक नहीं निकाले गए भाजपा के बैनर पोस्टर

बिलासपुर— जिला कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने आज जिला निर्वाचन अधिकारी से सरकारी भवनो में भाजपा के झंडे-बैनर लगाये जाने की शिकायत की है। अतिरिक्त जिलाधीश को कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि कहां 24 घंटे के अन्दर राजनैतिक पार्टियों के शासन ने पार्टी झंडा बैनर पोस्टर निकालने का दावा किया था। बावजूद इसके अभी तक किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गयी। आज भी सामुदायिक भवनों में शिलान्यास को ढका नही गया है। ना ही खंभों पर लटके भाजपा के झंडा बैनर को ही निकाला गया है।

                जिला कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने निर्वाचन अधिकारी से बताया कि अचार संहिता लागू होने के बाद तेजी से झंडा बैनर पोस्टर तो हटाया गया। लेकिन अभी शहर के खंबों पर भाजपा के पोस्टर और प्रचार सामाग्री लटक रहे हैं। अतिरिक्त कलेक्टर बी.एस.उइके से लिखित में कांग्रेसियों ने कहा कि आचार संहिता का पालन करवाने में प्रशासन से कहीं ना कहीं चूक हो रही है। इस चूक को जल्द से जल्द दूर किया जाए। इतना ही नहीं इमलीपारा क्षेत्र में सर्वाधिक सामुदायिक भवन हैं। सभी सामुदायिक भवन सरकार जमीन पर शासन की राशि से बनाए गए हैं। शिलान्यास से लेकर लोकार्पण पट्टिका को नहीं ढका गया है। नियमानुसार अाचार संहिता लागू होने के बाद पट्टिका को ढका जाना चाहिए।

                 अतिरिक्त कलेक्टर ने कहा कि शिकायतों को गंभीरता से लिया जाएगा। किसी भी पार्टी का बैनर पोस्टर क्यों ना हो…उसे हटाया जाएगा। सामुदायिक भवनों में लगी पट्टिकाओं को भी ढका जाेगा।

                              इस दौरान प्रतिनिधिनमंडल में शामिल अभय नारायण राय,तैय्यब हुसैन,शैलेन्द्र जायसवाल ने बताया कि आदर्श आचार संहिता का कठोरता से पालन किया जाना चाहिए। बावजूद इसके प्रशासन ऐसा नहीं कर रहा है। कांग्रेस के निशान को हटा दिया गया। लेकिन जगह जगह लटके भाजपा के बैनर पोस्टर की ध्यान प्रशासन की तरफ नहीं गया। शिकायत के बाद अतिरिक्त कलेक्टर ने आश्वासन दिया है कि किसी भी दल को आचार सहिंता का उल्लंघन नहीं करने दिया जाए।

            प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय ने आरोप लगाया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के सभा के लिए साइंस कॉलेज मैदान में आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। सरकारी खर्चे पर मैदान का समतलीकरण किया जा रहा है जिसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से की जाएगी।

              प्रतिनिधि मंडल में अभय नारायण राय, तैय्यब हुसैन, सिध्दांशु मिश्रा, स्वप्निल शुक्ला, धर्मेश शर्मा, पंचराम सूर्यवंशी, रामा बघेल, चन्द्रप्रदीप बाजपाई, शैलेन्द्र जायसवाल, सुभाष ठाकुर, विनोद कछवाहा, दीपांशु श्रीवास्तव, हेमंत दिघ्रस्कर, गौरव दुबे,दीपाशु श्रीवास्तव और संतोष गर्ग शामिल थे |

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *