जब दुकान के सामने हो रहा था प्रदर्शन…पिछवाड़े 307 का आरोपी दे रहा था अपराध को अंजाम..काम नहीं आयी चालाकी

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—वसुन्धरा नगर शराब दुकान के सामने जब मोहल्ले की महिलाएं शराब दुकान के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थीं। उसी दौरान दुकान से कुछ दूर अंधेरे में दो कोचिया आंख में धूल झोंककर शराब बेच रहे थे। मजेदार बात है कि इस बीच किसी को खबर भी नहीं लगी प्रदर्शन के आड़ में कुछ अपराधी लोग अपराध को अंजाम दे रहे हैं। दुकान बंद थी..लेकिन शराबी लोग अपने गले को तर कर रहे थे। भनक लगते ही आबकारी की टीम दबे पांव छापामारी कर दोनों कोचियों को शराब के साथ धर दबोचा। पकड़े गए कोचियों में एक 307  का अपराधी है। जो दो एक दिन पहले जमानत में जेल से बाहर आया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

            वसुन्धरा नगर में जब कालोनी की महिलाएं शराब दुकान बंद करने को लेकर ढोल मंजीरा पर भजन गाकर रही थीं। उसी दौरान दुकान से कुछ दूर रेल पटरी के पास अंधेरे में दो कोचिया अपराध को अंजाम दे रहे थे। शराबी लोग दुकान बंद होने के बाद अपना गला अवैध शराब से तर कर रहे थे। अपराध होने की भनक लगते ही आबकारी की टीम मौके पर पहुंची।  दोनों कोचियों को शराब के साथ धर दबोचा।

                       दोनों कोचियों को आबकारी दारोगा आशीष सिंह की अगुवाई वाली टीम ने पकड़ा। आबकारी दारोगा ने बताया कि पकड़े गए दोनों कोचियों का नाम संतोष सुनहरे और लक्ष्मी नारायण है। दोनों अमेरी के रहने वाले हैं। संतोष सुनहरे के पास से टीम को 15 पाव और लक्ष्मीनारायण के पास से 12 पाव शराब बरामद किया गया है।

               आशीष सिंह ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों में एक संतोष सुनहरे 307 के आरोप में जेल में बंद था। दो एक दिन जमानत पर बाहर आया। आज जब महिलाएं दुकान के सामने विरोध प्रदर्शन कर रही थीं। ठीक उसी समय दोनों रेल पटरी के किनारे अंधेरे में अवैध शराब बेच रहे थे। आबकारी टीम को देखते ही दोनों ने भागने का प्रयास भी किया। लेकिन टीम के सदस्य नेतराम बंजारे नवनीत पांडे अनवर मेमन, राजेश पांडे,देवदत्त जयसवाल ने दोनों को धर दबोचा।

                दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। दोनों को दूसरे दिन कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा।

       धरपकड़ की कार्रवाई की जानकारी मिलते ही महिलाओं ने आबकारी टीम की जमकर सराहना की। दारोगा आशीष सिंह ने आश्वासन दिया कि विभाग लगातार शराब दुकान के आसपास नजर रखेगी। दुकान के अास-पास मंडराने वाले शराबियों के खिलाफ कार्रवाई भी होगी। आश्वासन के बाद महिलाओं ने भी अपना धरना प्रदर्शन खत्म किया।

close