एसपी का आदेश-अनिवार्य सेवानिवृत पुलिस वालों की घर वापसी…मोतीलाल शर्मा को भी हरी झण्डी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
तखतपुर(टेकचंद कारडा)—- अनिवार्य सेवानिवृत के एक साल बाद तखतपुर थाना प्रभारी मोतीलाल शर्मा को फिर से पुलिस विभाग ने एक बार फिर मोतीला शर्मा को बुला लिया है। अनिवार्य सेवानिवृत के शिकार कई पुलिस वालों को जब हटाया गया था तो उस मोतीाल शर्मा तखतपुर के थाना प्रभारी थे। कोर्ट कचहरी और अधिकारियों के चक्कर काटने के बाद पुलिस प्रशासन ने थाना प्रभारी मोतीलाल शर्मा को वापस विभाग में बुला लिया है।
             मालूम हो कि एक साल पहल राज्य सरकार के आदेश पर पुलिस विभाग समेत कई अन्य कार्यालयों के कर्मचारी को अनिवार्य सेवानिवृत कर दिया था। सबसे ज्यादा कर्मचारी पुलिस विभाग में 17 टी आई और एसआई को अनिवार्य सेवा दे दी गयी थी। इसके बाद अनिवार्य सेवानिवृत के शिकार पथरिया थाना प्रभारी टोप्पो हाईकोर्ट की शरण में गए। टोप्पो को कोर्ट से न्याय मिला। विभाग ने कोर्ट के आदेश के बाद टोप्पो को सेवा में वापस बुला लिया।
                      कोर्ट के आदेश के बाद टोप्पो समेत सभी अनिवार्य सेवा निवृत वाले पुलिस अधिकारियों ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। इसके बाद पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों ने हाईकोर्ट आदेश के पहले विभाग में टीम का गठन कर सभी अनिवार्य सेवानिवृत्त किए गए पुलिस अधिकारी विभाग में अपनी बात को रखने का मौका दिया।
         इसी क्रम में हाईकोर्ट जाने से पहले मोतीलाल शर्मा ने भी अपनी बातों को विभाग के सामने रखा। विभागीय टीम ने मोतीलाल शर्मा को विभाग में लौटने हरीझण्डी दिखाई। पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने मोतीलाल शर्मा को बिलासपुर मुख्यालय में ज्वाइनिंग करने का आदेश पत्र थमा दिया। खबर है कि मोतीलाल शर्मा दो एक दिन में बिलासपुर में जॉइनिंग देंगे।
close