AAP का दावा – बीजेपी – कांग्रेस से जनता नाराज ,ईमानदार सरकार बनाने लोग उत्साहित

Shri Mi
4 Min Read

delhi university,students union election,aam aadmi party,cyss,cpiml,aisa,alliance,student union election,gopal raiरायपुर। प्रदेश की सभी 90 विधानसभाओं में पूरे दम खम से ताल ठोक रही आम आदमी पार्टी धीरे धीरे जनता के दिलों लगह बना रही है। भ्रष्टाचार मुक्त ईमानदार राजनीति के अपने मजबूत दावे के साथ प्रदेश के कोने कोने तक पहुंच रही आम आदमी पार्टी लगातार आगे बढ़ रही है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता रवि मानव ने आज जारी एक बयान में बताया कि भाजपा कांग्रेस की टिकिट वितरण में हो रही देरी से भी आम आदमी पार्टी को काम करने में सुगमता हो रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने यह भी बताया कि आम जनता के साथ साथ दोनों प्रमुख दलों के कार्यकर्ताओं में भी भारी आक्रोश पनप रहा है। जो चुनाव में बड़े विस्फोट के रूप में सामने आयेगा। श्री मानव ने आम आदमी पार्टी की चुनावी रणनीति की विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुये बताया कि हमारे कुल घोषित 85 प्रत्याशियों में से 65 प्रत्याशियों ने अपना दो दौर का चुनावी जन सम्पर्क पूरा कर लिया है।

जिसमें सीधी बात, कटोरा अभियान तथा डोर टू डोर सम्पर्क पर पूरा जोर दिया गया। उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि पार्टी द्वारा मुख्यमंत्री के रूप में उच्च शिक्षित युवा आदिवासी कोमल हुपेंडी को पेश किये जाने से न सिर्फ बस्तर अंचल बल्कि पूरे प्रदेश में सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है।

पार्टी द्वारा घोषित स्टार प्रचारकों की सूची का भी समाज में सभी हिस्से से स्वागत किया गया है और लोग अभी से उस क्षण का इंतजार कर रहे हैं जब उन्हें देश के तेजी से उभर रहे क्रांतिकारी नेता अरविंद केजरीवाल को देखने सुनने और जानने का मौका मिलेगा।

प्रवक्ता रवि मानव ने 15 सालों के भाजपा शासन को सुवा, महिला, किसान, दलित, आदिवासी सभी के लिये निराशा जनक बताते हुये कहा कि छत्तीसगढ़ की ढ़ाई करोड़ जनता के सपनों को चकना चूर करने वाली इस हुकूमत के लिये जितनी जिम्मेदार भाजपा है उससे कहीं अधिक अपराधी कांग्रेस है जिसने विपक्ष की जिम्मेदारी का सही निर्वाह नहीं किया और राज्य में नैराश्य का वातावरण बना।

इतना ही नहीं अनेक अवसरों पर तो कांग्रेस ने भाजपा के सुर में सुर मिला कर जनता के हितों की अनदेखी की। उन्होंने पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी देते हुये बताया कि जल्द ही दिल्ली के विधायकों का एक दल छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार की कमान संभालेगा।

जिसमें प्रदेश की सभी 90 विधानसभाओं में 450 से अधिक जनसभाओं के माध्यम से दिल्ली सरकार की शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी की उपलब्धियों को जनता के समक्ष प्रस्तुत करेंगे। इसके साथ ही सभी विधानसभा के प्रत्याशियों के नेतृत्व मे चुनाव अभियान समिति द्वारा 25 जन सभायें आयोजित की जानी है।

जिससे पूरे प्रदेश में लगभग 2000 सभाओं के माध्यम से जनता से सीधा संवाद कर समर्थन मांगने का काम किया जायेगा। छत्तीसगढ़ राज्य के विधानसभा चुनावों में पहली बार हिस्सा ले रही आम आदमी पार्टी को मिल रहा अभूतपूर्व जन समर्थन यह बताता है कि प्रदेश में सत्ता सुख भोगने वाली दोनों ही प्रमुख पार्टियों ने राजनीति को सेवा के स्थान पर लूट का जरिया बनाया और जनता की मूलभूत सुविधाओं का भी ख्याल नहीं रखा अगर अब यह सब नहीं चलने वाला है क्योंकि अब आम आदमी पार्टी का प्रदेश में आगमन हो गया है जो सत्ता परिवर्तन में नहीं बल्कि व्यवस्था के आमूल चूल परिवर्तन में भरोसा करती है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close