सहायक शिक्षक फेडरेशन का प्रतिनिधिमंडल मिला विभागीय सचिवों से … लंबित वेतन – एरियर्स आदि के भुगतान पर हुई चर्चा

रायपुर ।   “छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फ़ेडरेशन” का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को  मंत्रालय के दौरे पर था। प्रांतीय संयोजक जाकेश साहू, मनीष मिश्रा एवं इदरीस खान ने आज सहायक शिक्षक एलबी / पंचायत संवर्ग के संविलियन से पूर्व के लंबित वेतन भुगतान, राजीव गांधी शिक्षा मिशन (एसएसए) के तहत 3 से 4 माह का लम्बित वेतन भुगतान हेतु आबंटन जारी करने, 7 वर्ष सेवा पूर्ण करने पर दिया जाने वाला समयमान वेतन का लम्बित एरिययर्स भुगतान हेतु आबंटन जारी करने, मेडिकल अवकास का लम्बित वेतन भुगतान, लम्बित एरिययर्स राशि आहरण के लिए आबंटन जारी करने सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर राज्य के मुख्य सचिव, पंचायत सचिव, शिक्षा सचिव एवं संचालक पंचायत सही मंत्रालय के उच्चाधिकारियों से मिलकर प्रदेश के 1,09,000 सहायक शिक्षक एलबी / पंचायत संवर्ग की समस्याएं रखी तथा त्वरित समस्या समाधान की मांग की गई।
       यह बात उल्लेखनीय है कि संविलियन के पूर्व प्रदेश भर के सहायक शिक्षक एलबी को 7 वर्ष में समयमान वेतन का आदेश हुआ था।  जिनका एरियर्स राशि आहरण प्रदेशभर में लम्बित है। चूंकि संविलियन पश्चात एलपीसी जारी हो चुकी है  । जिसके कारण एरियर्स राशि आहरण में तकनीकी दिक्कतें आ रही है। एरियर्स हेतु अलग से एलाटमेन्ट भी जारी नहीं हआ है।
          “फ़ेडरेशन” के प्रांतीय संयोजक जाकेश साहू, मनीष मिश्रा एवं इदरीस खान ने बताया कि आज प्रदेश भर के सहायक शिक्षक पंचायत संवर्ग को 3 से 4 माह का वेतन भुगतान नहीं हुआ है। नगरीय निकाय के शिक्षकों को भी विगत 4 माह से वेतन नहीं मिला है जबकि सामने दशहरा एवं दीपावली जैसे बड़े त्योहार है। प्रतिनिधि मंडल ने मंत्रालयीन आलाधिकारियों से मिलकर सीघ्र समस्या समाधान करने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *