एमपी की शराब पचपेढ़ी में बरामद…गुप्त चैम्बर में रखा था शऱाब…आबकारी टीम की कार्रवाई…एक आरोपी फरार

बिलासपुर— आबकारी विभाग की कोचियों के खिलाफ लगातार ताबड़तोड़ कार्रवाई खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। जिला आबकारी विभाग की टीम ने मंगलवार को सहायक आयुक्त आबकारी विजय सेन शर्मा और जिला आबकारी अधिकारी पी सी अग्रवाल के निर्देश पर पचपेढ़ी थाना के भटचौरा में कार्रवाई कर भारी मात्रा में शराब बरामद किया है। आबकारी टीम को एक आरोपी को पकड़ने में कामयाबी मिली है। जबकि दूसरा आरोपी फरार होने में कामयाब हो गया है।
              आबकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार छापामार टीम ने भटचौरा थाना पचपेड़ी में छापामार कार्रवाई कर कुल 18 लीटर अवैध मदिरा जप्त किया है। आबाकारी टीम ने एक आरोपी चंद्रिका पटेल को जेल भेज दिया है। जबकि दूसरा आरोपी फरार हो गया है। आबकारी दारोगा आशीष सिंह ने बताया कि छापामार कार्रवाई सहायक आयुक्त के आदेश पर भटचौरा में चन्द्रिका पटेल पिता वैशाखू पटेल और जनकराम यादव पिता अगत राम यादव के ठिकानों पर किया गया है।
                छापामार कार्रवाई के दौरान आबकारी टीम को मध्यप्रदेश की नान ड्यूटी पेड 12 लीटर व्हिस्की शराब आरोपी चंद्रिका पटेल पिता बैसाखू पटेल ग्राम भटचौरा के रिहायशी मकान से जब्त हुई है। चंद्रिका ने शराब को अपने घर में कमर के गोपनीय चैम्बर में छिपा कर रखा था। आरोपी चंद्रिका पटेल के खिलाफ आबकारी अधिनियम की गैर जमानती धारा 34(2), 59 (क )और 36 के अन्तर्गत अपराध दर्ज किया गया है।
                  इसके अलावा  भटचौरा में ही आरोपी जनक यादव पिता अगत राम यादव के रिहायशी मकान में भी दबिश दी गयी। यहां से आबकारी टीम को 30 पाव देशी प्लेन कुल साढ़े पांच लीटर देशी शराब की जब्त हुई है। जनक के खिलाफ आबकारी अधिनियम की गैर जमानती धारा 34(1),34(2) और 59(क) के तहत प्रकरण कायम किया गया । लेकिन जनकराम कार्रवाई के दौरान मौके का फायदा उठा कर फरार हो गया है। बहरहाल फरार आरोपी की तलाश  की जा रही है। जबकि सरा आरोपी चंद्रिका पटेल को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में जेल दाखिल किया गया है।
            बताते चलें कि बीते दिनों गस्त के दौरान भटचौरा गांव में मध्य प्रदेश की खाली गोआ पाव की कुछ शीशिया मिली थीं। मुखबिर की खबर के बाद आज सुबह दारोगा आशीष सिंह की अगुवाई में आबकारी टीम ने इंस्पेक्टर नीलेश जैन ,समीर मिश्र,अनिल मित्तल,धीरज कनौजिया के साथ दोनों ठिकानों में दबिश दी। छापामार कार्रवाई में टीम के सदस्य आरक्षक नेतराम, राजकुमार, आरक्षक नवनीत पांडेय, अनवर मेमन, मूलचंद कौशिक रामेश्वर ,तुलेश्यर राठौर, धनश्याम राठौर, विमल, संजय प्रकाश ,मुकेश ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *