रेतमाफियों के खिलाफ कलेक्टर का फरमान

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

collector dwara Tl baithak (3)बिलासपुर– आज अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर अन्बलगंन पी.ने कहा कि अवैध रेत पर सख्त कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि लगातार अवैध रेत उत्खनन की शिकायत मिल रही है। इसके अलावा रेत मनमाने दाम पर बेचा जा रहा है। उन्होंने खनिज विभाग को स्प्ष्ट निर्देश दिया कि इस पर गंभीरता के साथ काम करना होगा। यदि किसी प्रकार की शिकायत मिलती है तो सख्त कार्रवाई होगी। चाहे वह अधिकारी हो या फिर रेत माफिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                      अवैध रेत उत्खनन और परिवहन पर चिंता जाहिर करते हुए कलेक्टर अन्बलंगन पी ने कहा कि उन तक लगातार रेत को लेकर शिकायत मिल रही है। खनिज विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कलेक्टर ने कहा कि आखिर अवैध उत्खनन हो क्यों रहा है। इस पर अभी तक क्या कार्रवाई की गई है। अधिकारी इसकी जानकारी दें। पत्रकारों से कलेक्टर ने बताया कि रेत ठेकेदारों की मनमानी की शिकायत उन्हें मिली है। इस पर ठोस कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि जानकारी के अनुसार दो गुना चौगुने दाम रेत का व्यापार हो रहा है। आम जनता त्रस्त है। इस पर जल्द ही लगाम लग जाएगा।

                            कलेक्टर ने बताया कि शिकायत मिलने वाले स्थान के अलावा हम वहां भी छापा मारेंगे जहां से रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है। कलेक्टर ने कहा कि ना केवल रेत बल्कि हर उस अवैध कार्यों को देखा जाएगा जो नियम अनुकूल नहीं है। उन्होंने अधिकारियों को इस दिशा में समाधानमूलक कार्रवाई करने को कहा है। मालूम हो कि एक दिन पहले सीजीवाल ने अवैध रेत उत्खनन और परिवहन पर खबर लिखा था। जिला प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए इस मामले को सही पाया। आज कलेक्टर ने रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन पर चिंता जाहिर की है।

Share This Article
close