अंतागढ़ टेप कांड पर जोगी कॉंग्रेस की प्रतिक्रिया-पुलिस तंत्र का दुरुपयोग कर रहे CM भूपेश बघेल

रायपुर।अंतागढ़ टेप मामले में FIR दर्ज होने पर जोगी कांग्रेस (Jogi Congress) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) ने सोमवार को भूपेश (Bhupesh Baghel) सरकार पर निशाना साधा है। अमित जोगी ने कहा है कि- जिस तरह प्रधान मंत्री  नरेंद्र मोदी अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों के विरुद्ध सीबीआई (CBI) का दुरुपयोग कर रहे हैं, ठीक वैसे ही छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी भूपेश बघेल भी प्रदेश के प्रशासनिक और पुलिस तंत्र का दुरुपयोग अपने प्रतिद्वंदियों की राजनीतिक हत्या करने के लिए करना चाहते हैं। अमित ने कहा है कि इन सब हथकंडों के विरुद्ध JCCJ न्यायपालिका की शरण में जाएगी, क्योंकि प्रदेश में किसी “व्यक्ति का राज नहीं” बल्कि “क़ानून और संविधान का राज” चलता है। सीजीवालडॉटकॉम के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक 

उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल ने 8 अक्टूबर 2018 को घोषणा की थी कि “अंतागढ़, मूणत और पुनिया समेत सभी स्टिंग सीडीयों की जांच उच्च न्यायालय के सिटिंग जज द्वारा की जाएगी”। उन्होंने सवाल उठाया है कि क्या सीएम की कुर्सी पर बैठते ही उनका न्यायपालिका से भरोसा हट गया?JCCJ की मांग है कि पूर्व में अपनी घोषणा के अनुरूप अंतागढ़, मूणत और पुनिया सीडी की संयुक्त रूप से उच्च न्यायालय के न्यायाधीश द्वारा जांच की जानी चाहिए ।

 अमित जोगी ने गौरेला थाने में खुद के खिलाफ दर्ज हुए FIR को भी दुर्भावना से प्रेरित बताया है। अमित जोगी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा न्यायपालिका की खुली अवमानना की जा रही है।  उच्च न्यायालय के द्वारा भाजपा प्रत्याशी की चुनाव याचिका ख़ारिज करने के 3 दिन बाद गौरेला थाने में FIR और ज़िला-सत्र न्यायालय के अंतागढ़ मामले का संज्ञान लेने के 3 दिन बाद रायपुर थाने में FIR सरकार द्वारा न्यायालय के फ़ैसले को सर्वोच्च और उच्च न्यायालय की जगह थानों में चुनौती देना आपत्तिजनक और हास्यस्पद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *