अक्टूबर और नवम्बर में पूजा स्पेशल ट्रेन

train 12 बिलासपुर—- आगामी त्योहारों के मद्देनजर रेल प्रशासन ने सांतरागाछी-पुणे-सांतरागाछी के बीच 8 फेरों के लिए साप्ताहिक एसी सुपरफास्ट पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। त्योहारों के दौरान ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को कंफर्म सीट मिले सके इस बात को ध्यान में रखते हुए सांतरागाछी से एलटीटी केे बीच साप्ताहिक एसी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के फेरों को भी बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

                                रेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार संतरागाठी से पुणें जाने वाले ट्रेन को 8 अक्टूबर से  26 नवम्बर के बीच प्रत्येक शनिवार को और पुणे से 10 अक्टूबर से  28 नवम्बर के बीच प्रत्येक सोमवार को स्पेशल रूप से चलाया जाेगा। स्पेशल गाडी में एसी समेत कुल 13 कोच रहेगी। सांतरागाछी-पुणे साप्ताहिक स्पेशल संतरागाछी से प्रत्येक शनिवार को अक्टूबर में – 08, 15, 22 और 29 अक्टुबर को और नवंबर में 5, 12, 19 और 26 नवंबर को छुटेगी।

                        पुणे-सांतरागाछी साप्ताहिक स्पेशल पुणे से प्रत्येक सोमवार को अक्टूबर में – 10, 17, 24 और 31 अक्टूबर को और नवंबर में 7, 14, 21,  28 नवंबर को छूटेगी।सांतरागाछी से स्पेशल ट्रेन पुणे के लिए शाम बजकर तीस मिनट पर रवाना होकर मंगलवार को बिलासपुर सुबह सात बजकर बीस मिनट पर पहुंचेगी और साढ़े सात बजे रवाना रायपुर से पुणे की ओर रवाना होगी।

फेरा बढ़ाया जाएगा

प्रशासन ने सांतरागाछी-एलटीटी-सांतरागाछी के बीच साप्ताहिक एसी सुपरफास्ट पूजा स्पेशल ट्रेन को दो फेरा बढ़ाने का निर्णय लिया है। सुपरफास्ट पूजा स्पेशल सांतरागाछी से 27 अक्टूबर और 03 नवम्बर को प्रत्येक गुरूवार एलटीटी से  रवाना होगी। 29 अक्टूबर और 5 नवम्बर  को प्रत्येक शनिवार को एलटीटी से चलेगी। स्पेशल गाडी में  कुल 18 कोच लगाए जाएंगे।

                                             सांतरागाछी एलटीटी साप्ताहिक स्पेशल  गुरूवार को सांतरागाछी से शाम छःबजकर पन्द्रह मिनट पर रवाना होकर शुक्रवार को बिलासपुर सात बजकर बीस मिनट पर पहुंचेगी। ट्रेन साढ़े सात बजे एलटीटी के लिए रवाना होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *