अच्छी पहल…..दसवीं- बारहवीं के टॉपर बच्चों को CM भूपेश बघेल और सांसद विवेक तन्खा ने किया लैपटाप का वितरण

बिलासपुर । राज्य सभा सांसद और कांग्रेस विधि विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष विवेक तन्खा की घोषणा के अनुरूप दसवीं और बारहवीं कक्षा के टॉपर बच्चों को लैपटाप का वितरण मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया । साथ ही उन्हे आगे की पढ़ाई के लिए पाँच लाख़ रुपए की मंज़ूरी दी गई ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और सांसद विवेक तन्खा ने टापर बच्चों को लैपटॉप और टेबलेट वितरण  का शुभारंभ 3 टोपर बच्चों को देकर किया ।   मुख्यमंत्री बघेल ने 12वी में टॉप किये टिकेश वैष्णव को बिट्स पिलानी में आई टी में एडमिशन के लिए 5 लाख रुपये स्वीकृत किये ।   ।रायपुर-छग बोर्ड के टॉप टेन बच्चों के लिए बड़ी खुशखबरी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं राज्यसभा सदस्य व कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष विवेक तन्खा के करकमलों से लेपटॉप और टेबलेट टॉपर बच्चों को देने का शुभारंभ किया । आज के कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के मंत्री मो अकबर,प्रेम साय टेकाम,शिव डहरिया की उपस्थिति में 10 वी बोर्ड में टॉप की प्रज्ञा कश्यप को टेबलेट, टिकेश वैष्णव 12 वी बोर्ड में टॉप करने पर लैपटॉप एवं 10 बोर्ड के वीरेंद्र तारक को टेबलेट प्रदान किया गया । कार्यक्रम के आरंभ में  प्रदेश कांग्रेस विधि के अध्यक्ष संदीप दुबे ने मुख्यमंत्री एवं विवेक तन्खा सहित तीनो टॉपर बच्चों के बारे में संक्षिप्त विवरण दिया। उसके पश्चात सांसद एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष कांग्रेस विधि विभाग ने अपने संक्षिप्त भाषण में बताया कि हमे छत्तीसगढ़ में टेलेंटेड छात्र छात्राओं को आगे बढ़ाने के लिए समाज के सभी वर्ग को आगे आना होगा । ताकि देश विदेश में छत्तीसगढ़ का नाम हो।  यहां प्रतिभा की कोई कमी नही है।  विधि मंत्री मो अकबर ने आने भाषण में कहा कि विवेक तन्खा का कार्य सराहनीय है । मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं।  मुख्यमंत्री को पूर्व में पत्र लिखकर राष्ट्रीय अध्यक्ष विधि कांग्रेस ने 12वी और 10 वी के टापर बच्चों को लैपटॉप और टेबलेट देने की बात लिखी थी । उन्होंने पत्र में   प्रदेश में टेलेन्ट हन्ट के लिये विशेष अभियान चलाने का अनुरोध भी किया है।

विधि कांग्रेस प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संदीप दुबे ने बताया कि इससे पहले विवेक तन्खा ने मध्यप्रदेश के प्रावीण्य सूची के बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिये यह घोषणा की थी। हमारे अनुरोध पर उन्होंने छत्तीसगढ़ के लिये भी यह घोषणा की है। 10वीं बोर्ड की परीक्षा में प्रथम 10 स्थान पर आये सभी बच्चों को टेबलेट और 12वीं बोर्ड परीक्षा के टॉप टेन में शामिल सभी बच्चों को लैपटॉप प्रदान किया जायेगा।कल कुछ बच्चों को इसका वितरण बाद में  संदीप दुबे अध्यक्ष कांग्रेस विधि के हाथों से किया जाएगा । आज के कार्यक्रम में संदीप दुबे,मोहन निषाद ,देव देवांगन,राजेश दुबे ,नंद कुमार पटेल,राजेश सिंह,रमन पांडेय,मनु राज सोनी,कहकशा दानी,के के श्रीवास्तव, अमित श्रीवास्तव, एस पी चतुर्वेदी,संजय दुबे,आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *