हमार छ्त्तीसगढ़

अधिवक्ताओं को देंगे सस्ते दर पर आवास..जोगी

ajjeet jogiरायपुर—छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के अध्यक्ष अजीत जोगी का आज रायपुर के अधिवक्ताओं ने सम्मानित किया है। अधिवक्ताओं ने जोगी को नयी पार्टी बनाने के लिए बधाई दी है। कार्यक्रम में रायपुर के सैकड़ों अधिवक्तागण उपस्थित थे। सभी ने छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस की सदस्यता में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।

सम्मान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अजीत जोगी ने कहा कि बुद्धिजीवी वर्गों का देश की स्वतंत्रता में अग्रणी स्थान रहा है। महात्मा गांधी भीमराव अम्बेडकर, पंडित जवारहर लाल नेहरू जैसे नाम वकालत के व्यवसाय से ही जुड़े हैं। जोगी ने कहा कि मैने भी वकालत की पढ़ाई की है। आज वकीलों के बीच आकर मै गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। मेरा रजिस्ट्रेशन इंदौर बार एसोशिएसन में है। जल्द ही रायपुर स्थानांतरित करवाकर आपके बार का सदस्य बनने की इच्छा रखता हूं।

जोगी ने कहा कि छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस का उदय छत्तीसगढ़ जैसे धनाढ्य प्रदेश के दोहन को रोकना और छत्तीसगढ़ के फैसले छत्तीसगढ़ में ही लिये जाने को लेकर किया गया है। वर्तमान समय में जिस तरह से अपराध बढ़ रहे हैं । आम लोगों को जीना मुश्किल हो गया है। रायपुर के व्यस्ततम इलाके भी अपराध अछूते नहीं है। मेरे शासनकाल में माता.बहने अपने आपको सुरक्षित महसूस करती थी। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस राज्य के घुड़सवार को बदलना चाहती है। जिसे शासन की घुड़सवारी करना नहीं आता। उन परिस्थितियों में ऐसी ही स्थितियां निर्मित होती हैं।

जोगी ने कहा कि विधायकों के लिये विधायक कालोनी, सांसदों के लिये सांसद कालोनी का निर्माण किया गया किन्तु आज तक बुद्धिजीवी वर्ग अधिवक्ताओं के लिये सस्तीऔर रियायती दरों पर कालोनी नहीं बनाई गई। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस की सरकार बनके बाद पहली प्राथमिकता होगी कि  अधिवक्ताओं के लिये भी रियायती दरों पर आवास उपलब्ध हो। न्यायालय परिसर में सीसी कैमरे लगाये जायेंगे

राजधानी में बैठकर शहरों को नहीं चलाया जा सकता

सम्मान समारोह के बाद करीब पांच सौ से अधिक अधिवक्ताओं ने छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी की सदस्यता ली। सभी ने पार्टी की रीति.नीति और सिद्धांतों को प्रचार.प्रसार में जोगी का कंधा से कंधा मिलाकर सहयोग करने का आश्वासन दिया।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS