मेरा बिलासपुर

अनिश्चित कालीन हड़ताल का एलान..प्रभावित होंगी स्वास्थ सेवाएं

R_CT_RPR_546_23_PRESS_VARTA_VIS_VISHAL_DNGबिलासपुर—संभाग के  दो हजार से अधिक स्वास्थ्य संयोजक 27 तारीख हड़ताल पर रहेंगे।  स्वास्थ्य संयोजकों ने सरकार के खिलाफ अनिश्चित कालीन हड़ताल का एलान किया है। बिलासपुर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए स्वास्थ्य संयोजकों ने कहा कि हडताल के दौरान सभी उप-स्वास्थ्य केन्द्र,प्राथमिक उपचार केन्द्र बंद रहेंगे।

                     बिलासपुर के दो हजार से अधिक स्वास्थ्य संयोजकों ने 27 तारीख से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने का एलान किया है। बिलासपुर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए स्वास्थ्य संयोजकों ने बताया कि सरकार उनसे हाड़ तोड़ मेहनत करवाती है लेकिन उनकी सुविधाओं की ओर कभी ध्यान नहीं दिया है।  बातचीत के दौरान स्वास्थ्य संयोजकों ने बताया कि हम लोग सरकार से मांग करते आ रहे हैं कि उनकी सुविधाओं के साथ वेतन में सुधार किया जाए। बावजूद इसके सरकार ने इस ओर आज तक ध्यान नहीं दिया है।

                                  स्वास्थ्य संयोजकों ने बताया कि हम लोग बिना किसी भेदभाव और आलस के मरीजों के बीच 24 घंटे की सेवा देते हैं। इसकी तुलना में हमें नाम मात्र का वेतन दिया जाता है। कभी-कभी हालात ऐसे होते हैं कि बिना थकान मिटाए अपनी सेवाएं दो-तीन दिनों तक लगातार देते हैं। जबकी इसकी तुलना में हमें सरकार से कोई सुविधा नहीं मिलती है। हम लोगों ने कई बार आवेदन निवेदन भी किया बावजूद इसके सरकार ने हमारी मांगों की ओर कभी ध्यान नहीं दिया है।

                             स्वास्थ्य संयोजक के नेताओं ने बताया कि 27 अक्टूबर से दो हजार से अधिक संयोजक वेतन वृद्धि की मांग को लेकर बूढ़ातालाब के पास अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी हम लोग अपने स्थान से नहीं हटेंगे। स्वास्थ्य संयोजक के कर्मचारियों ने बताया कि हड़ताल के दौरान उपस्वास्थ्य केंद्र,प्राथमिक उपचार केंद्र बंद रहेगा। संस्थागत प्रसव,संपूर्ण टीकाकरण,28 राष्ट्रीय कार्यक्रमों के अलावा अन्य कई सेवाएं बंद रहेगी।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS