अनूठा रक्षाबंधनः एसएसपी अजय यादव से बाल गृह के बच्चों ने कहा – हम भी पुलिस बनकर समाज सेवा करेंगे

janj.rakhi 1जाँजगीर। जांजगीर-चाँपा जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव  ने बालगृह के बच्चों के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया। इसके लिए वे जांजगीर में हेल्थ एंड हेल्प अप समिति  और चांपा में सुशील बाल गृह कात्रे नगर सोंठी के बच्चों के बीच गए । एसएसपी के बीच राखी का त्योहार मना रहे बच्चों को तोहफे भी मिले और उस समय सभी की खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब बच्चों ने एक साथ एसएसपी अजय यादव से कहा कि हम सब भी पुलिस बनकर समाज की सेवा करना चाहते हैं।

इन बालगृह के बच्चों ने कुछ दिन पहले ही जिला प्रमुखों  से मिलकर उन्हे अपने हाथ से बनाई हुई राखी पहनाई थी। रक्षाबंधन के दिन जब एसएसपी उनके बीच पहुंचे तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। एसएसपी ने बच्चों को मिठाइयां बांटी और उपहार के रूप में अच्छे से पढ़ाई-लिखाई की सीख देते हुए कापी- पेन का वितरण किया। बच्चों के बीच समय बिताते हुए अजय यादव ने उनसे पूछा कि बड़े होकर क्या बनना चाहते हो-  तब कुछ बच्चों ने अलग-अलग राय दी। और कुछ ने डाक्टर-इंजीनियर बनने की बात कही। लेकिन एसएसपी के साथ वहां मौजूद पुलिस के लोगों को उस समय असीम खुशी मिली जब समूह स्वर में बच्चों ने कहा कि –हम भी आप की तरह पुलिस में भर्ती होकर समाज की सेवा करने चाहते हैं।

इस मौके पर एडीशनल एसपी पंकज चंद्रा नें भी बच्चों के बीच रचनात्मकता के विकास के लिए उन्हे ड्राइंग बुक और कलर भेंट किए। प्रशिक्षु डीएसपी रशमीत कौर चावला ने सभी बच्चों की कलाइयों मे राखी बांधी और उन्हे टाफियां बांटी।

इस मौके पर थाना प्रभारी सहित पुलिस के लोग भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *