अन्तर्राज्यी बैरियर पर सघन चेकिंग…बिना हेलमेट वालों के खिलाफ हुई कार्रवाई…चेक किए गए दस्तावेज

रामानुजगंज ( पृथ्वीलाल केशरी )–सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद वाहन चेकिंग अभियान में तेजी आयी है। लोगों को जागरूक करने लोगों के बीच पुलिस प्रशान ने अभियान चलाया है। लोगों को हेलमेट उपयोगिता की जानकारी दी जा रही है। हेलमेट को गंभीरता से नहीं लेने वालों के खिलाफ पुलिस चालानी कार्रवाई भी कर रही है। जिसके चलते बिना हेलमेट गाड़ी चलाने वालों में हड़कम्प मच गया है।

                       नव पदस्थ थाना प्रभारी भारद्वाज सिंह ने अंतर्राजीय बैरियर के पास वाहनों की चेकिंग अभियान चलाया। चलानी कार्यवाही में हजारों रूपए की वसूली हुई। जिले में लगातार घटना दुर्घटनाओं को देखते हुए कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने बिला हेलमेट पहने गाड़ी चलाने वालों पर कार्रवाई की।

                             अंतर्राजीय बैरियर पर वाहन चेकिंग अभियान चलाने के दौरान दो पहिया वाहन चालकों में जमकर अफरा तफरी देखने को मिली। इस दौरान कमोबेश सभी वाहनों की जांच पड़ताल हुई। गाड़ी से संबंधित दस्तावेज नहीं पाए जाने पर चालानी कार्रवाई की गयी।  इसके अलावा पुलिस प्रशासन ने गाड़ी मालिकों को हिदायत देकर नियमों के साथ गाड़ी चलाने को कहा। दस्तावेज गाड़ी के साथ रखने की हिदायत दी। जांच-पड़ताल अभियान के दौरान  अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर पुलिस की लगातार बनी रही । जांच के दौरान पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *