मेरा बिलासपुर

अपेक्स बैंक में एटीएम का उद्घाटन

apex

बिलासपुर । राज्य सहकारी बैंक (अपेक्स बैंक ) के उपभोक्ता अब एटीएम के जरिए भी रुपए निकाल सकेंगे। इस सेवा की शुरूआत गुरूवार को अपेक्स बैंक के अध्यक्ष अशोक बजाज ने की । इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर किशोर राय ने की।

समय के साथ चलते हुए सहकारी बैंक भी अपने ग्राहकों को आधुनिक सुविधाओँ से जोड़ते जा रहे हैं। इस दिशा में अपेक्स बैंक ने एटीएम की सुविधा शुरू कर दी है। नेहरू चौक स्थित बैंक के ब्राँच  में इस सुविधा का उद्घाटन छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष अशोक बजाज ने किया। इस मौके पर उन्होने कहा कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने डिजिटल इंडिया का नारा दिया है। जिसके तहत सभी सुविधाओं को डिजिटल किया जा रहा है। अपने उपभोक्ताओँ की सुविधा का ध्यान रखकर अपेक्स बैंक ने एटीएम की सुविधा शुरू की है। पहले रायपुर और अब बिलासपुर में इसकी शुरूआत हो रही है। उन्होने बताया कि अपेक्स बैंक की शाखाएं हर एक जिला मुख्यालयों में खुले इस दिशा में रिजर्व बैंक से अनुमति ली जा रही है। प्रक्रिया पूरी होते ही इसे प्रारंभ किया जाएगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महापौर किशोर राय  ने कहा कि पहले बैंकों से सिर्फ व्यापारियों और सम्पन्न लोगों का ही नाता रहता था। लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आम लोगों को इससे जोड़ने की पहल की है। इसका व्यापक असर भी हुआ है। उन्होने धन-जन योजना और मुद्रा योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इससे आम लोगों की आर्थिक स्थिति में निश्चित रूप से सुधार आ रहा है।

रायगढ़ और जशपुर जिले मे अपेक्स बैंक की सात नई ब्रांच

कार्यक्रम के दौरान बैंक के प्रबंध संचालक ने बैंक की योजनाओँ और ऋण सुविधाओँ के बारे में बताया। कार्यक्रम का संचालन आलोक यादव ने किया।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS