अपोलो को पीएमएनआरएफ में जोड़ने की मांग

IMG-20151221-WA0009बिलासपुर—क्षेत्रीय सांसद लखनलाल साहू ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से चिन्हित निजी अस्पताल की सूची में स्थानीय अपोलो हॉस्पिटल को शामिल करने की मांग की है। पत्र में सांसद साहू ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से जरुरतमंद निर्धन मरीजों को मिलने वाली सहायता राशि से उपचार में वर्तमान् में छत्तीसगढ़ के 3 निजी अस्पताल को चिन्हित किया गया है। जबकि बिलासपुर के किसी अस्पताल का इस सूची में  नाम नहीं है।

                        प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में सासंद लखनलाल साहू ने बताया है कि घोषित किए गए सूची में जे.एल.एन. हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर भिलाई स्टील प्लांट SAIL भिलाई, रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल, रायपुर और श्री बालाजी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस प्रा. लिमिटेड मोवा, रायपुर शामिल है।  उन्होने बताया है कि राजधानी रायपुर के बाद  न्यायधानी बिलासपुर प्रदेश का दूसरा बड़ा और महत्वपूर्ण शहर है। यहां स्थित अपोलो हॉस्पिटल में छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि सीमावर्ती राज्य मध्यप्रदेश, उड़िसा, झारखण्ड के मरीज भी उपचार के लिए पहुंचते हैं। अपोलों को पीएमएनआरएफ हेतु चिन्हित निजी अस्पताल की सूची में शामिल किए जाने पर छत्तीसगढ़ समेत यहां आने वाले सभी राज्यों के निर्धन मरीजों को लाभ होगा।

                      मालूम हो कि बिलासपुर सांसद श्री साहू की अनुशंसा पर अब तक बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न मरीजों को पीएमएनआरएफ से लगभग 20 लाख रुपए की मदद मिल चुकी है। इनमें चकरभाठा कैंप बिलासपुर निवासी राजकुमार नरोत्तम पंजवानी को 3 लाख, शनिचरी बाजार बिलासा चौक बिलासपुर निवासी अनिशा शरीफ को एक लाख 50 हजार रुपए, तेलीपारा बिलासपुर निवासी रश्मि कुलदीप कनकने को 3 लाख रुपए, ग्राम पौंसरा निवासी राकेश कुमार सिंह को 3 लाख रुपए, मल्हार निवासी कृष्ण कुमार पाण्डेय को किडनी ट्रांसप्लांट के लिए एक लाख 50 हजार रुपए की सहायता मिली है।

                इसी तरह वैष्णवी विहार उस्लापुर निवासी गनिका सिंह को कॉक्लियर इम्प्लांट के लिए 3 लाख रुपए, ग्राम बैमा निवासी फेकन बाई को बोन मेरो ट्रांसप्लांट के लिए 3 लाख रुपए और गौरेला- पेण्ड्रा निवासी विमला लामा को 75 हजार रुपए की मदद मिल चुकी है।

                     सांसद साहू के अनुरोध पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने ईलाज के लिए जिला बिलासपुर के ग्राम सीपत निवासी दीपक गुप्ता, तालापारा बिलासपुर निवासी सफीक साबरीन, हेमूनगर बिलासपुर निवासी बेबी राय, जिला मुंगेली के ग्राम नवांगांव (टे.) निवासी नीमा साहू, ग्राम बुढ़िया निवासी उमाशंकर बघेल, शिवाजी वार्ड मुंगेली निवासी देवेन्द्र कुमार साहू, ग्राम भटगांव निवासी बालीराम साहू को क्रमशः 5-5 हजार रुपए की मदद दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *