अफरा तफरी करते 12 चोर पकड़ाए…पुलिस की जागेन्द्र डिपो में कार्रवाई…ट्रेलर के साथ माल बरामद..संचालक फरार

बिलासपुर–जिले के रतनपुर बगदेवा मार्ग पर कोयला की अफरातफरी करते स्थानीय पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि सभी लोग खाली प्लाट में कोयले की गाड़ी को खाली खरवा रहे थे। पुिस की छापामारी में गाड़ी के साथ 24 टन कोयला जब्त किया गया है। मालूम हो कि पुलिस को रतनपुर क्षेत्र में लगातार व्यक्ति विशेष और कोल डिपो संचालक के खिलाफ कोयला अफरा तफरी की शिकायत मिल रही थी। छापामार कार्रवाई में शिकायत को सही पाया गया।
               रतनपुर पुलिस ने ट्रेलर और ट्रक को कोयला अनलोड करते पकड़ा है। 12 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। जानकारी के अनुसार सभी लोग रतनपुर बगदेवा के पास खाली प्लाट में ट्रक और ट्रेलर से कोयला अनलोड करवा रहे थे। अच्छे कोयले की चोरी कर घटिया कोयला भर भी रहे थे। इसी बीच शिकायत के आधार पर रतनपुर पुलिस मौके पर पहुंच गयी।
           जानकारी के अनुसार पुलिस ने जागेंद्र कश्यप के कोलडीपो से कोयला अनलोड करते दो ट्रेलर को पकड़ा है। ट्रेलर में 25 –25 टन लदा हुआ पाया गया। इसके अलावा पुलिस ने प्लाट से 20 टन लावारिस हालत में पड़े कोयला को जब्त भी किया है। मौके से गिरफ्तार किये गए सभी 12 आरोपियों के खिलाफ धारा 41(1–4) 379 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
                बताते चलें कि जागेन्द्र कश्यप का कोयला डिपो इस समय कोई बाहर का आदमी संचालित कर रहा है। एक समय उस व्यक्ति का डिपो मुगेली जिले के सरगांव में संचालित हो रहा था। लेकिन एक घटना के बाद व्यक्ति को कोयला डिपो बन्द करना पड़ा। इस समय उसने बिलासपुर के रतनपुर क्षेत्र में जागेन्द्र कश्यप के कोल डिपो को किराए पर लिया है। उसी के इशारे दिन रात सबके सामने पुलिस की आंख में धूल झोंककर डिपो का संचालन हो रहा है। बताते चलें कि कुछ दिन पहले ही जोगेन्द्र कोल डिपो में पुलिस ने कोयला चोरी के आरोप शिकायत पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की थी। बावजूद इसके कोयला डिपो संचालक अपनी आदतों से बाज नहीं आया। बताया जा रहा है कि डिपो संचालक फरार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *