अब इस कंपनी ने उतारे Apple के iPhone जैसे ईयरपॉड्स, जानें कीमत और फीचर्स

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।Xiaomi ने नया ब्लूटूथ स्पीकर और एक ईयरपॉड्स लांच किया है। Xiaomi ने दोनों ही प्रोडक्ट चाइना में लांच किए हैं। Xiaomi द्वारा मार्केट में उतारे गए स्पीकर को Xiaomi Xiao Ai Speaker HD और ईयरपॉड्स को Mi AirDots Pro नाम दिया है। इसे AirPods का क्लोन बताया जा रहा है। यह XiaoAi वायस कंट्रोल्ड स्मार्ट असिस्टेंट, HiFi साउंड क्वालिटी और 360 डिग्री सराउंड साउंड को सपोर्ट करता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसके साथ ही कंपनी के लांच किए गए ईयरपॉड्स में भी कई खूबियां हैं। हालांकि इसे Apple के iPhone वाले ईयरपॉड्स जैसे बताए जा रहे हैं। Xiaomi की ईयरपॉड्स में वाटर रेसिस्टेंट, टच कंट्रोल, ब्लूटूथ सपोर्ट और बीमफॉर्मिंग माइक्रोफोन है।

Xiaomi ने दावा किया है कि इसे पूरी तरह से चार्ज होने में एक घंटे का समय लगता है। साथ ही यह एक बार चार्ज करने पर 10 घंटे तक चल सकता है।

Xiaomi के लांच किए गए Mi AirDots Pro को Apple के iPhone वाले ईयरपॉड्स के जैसे बताए जा रहे हैं। Mi AirDots Pro एंड्रोयड और आईओएस डिवाइस को सपोर्ट करता है। इसके साथ ही इस मोबाइल फोन और टैबलेट के साथ भी कनेक्ट किया जा सकता है।

अगर Mi AirDots Pro के वजन की बात करें तो यह बिल्कुल भी कानों को परेशान नहीं करने वाला। इसका भार केवल 5.8 ग्राम है। इसमें यूएसबी टाइप सी चार्जर दिया गया है। पानी से भी इस पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

Mi AirDots Pro को भारत में लांच करने की कोई तारीख नहीं बताई गई है। हालांकि चीन में 399 चीनी युआन यानी करीब 4,000 रुपए खर्च कर Mi AirDots Pro को खरीदा जा सकता है। यह 11 जनवरी से होने वाली सेल में खरीदा जा सकेगा। Mi AirDots Pro को अभी केवल व्हाइट कलर वेरिएंट में उतारा गया है। यह सफेद रंग के बॉक्स में ही दिया जाएगा Mi AirDots Pro में एक्टिव नॉयस कैंसिलेशन सपोर्ट है। जो इस्तेमाल करने वाले को बेहतर साउंड और कॉल क्लालिटी देगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close