अब धरमजीत सिंह बोले – एक महीने रुक जाइए…. बाप-बेटे की पार्टी बनकर रह जाएगी कांग्रेस

 बिलासपुर  । छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और  विधानसभा के पूर्व  उपाध्यक्ष  धर्मजीत सिंह ने कहा कि 1 महीने रुक जाइए कांग्रेस बाप बेटों की पार्टी बनकर रह जाएगी ।  जनता कांग्रेस सरकार बनाएगी 1 दिन पहले जंजगीरी  में कार्यक्रम के दौरान जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश युवा प्रकोष्ठ नेता अध्यक्ष विनोद तिवारी ने कांग्रेस का झंडा थाम लिया , इस मामले को लेकर आज प्रेस क्लब में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के बेलतरा प्रत्याशी अनिल टाह , वरिष्ठ नेता धर्मजीत सिंह और बिलासपुर संभाग के अध्यक्ष प्रशांत त्रिपाठी ने प्रेस वार्ता की ।
प्रशांत त्रिपाठी ने बताया कि मैं भिलाई विजय रथ यात्रा के सम्मान में गया था ।  मुझे प्रदेश अध्यक्ष विनोद तिवारी ने बुलाया था  । लेकिन अंधेरे में रखकर उन्होंने मेरा नाम पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल को दे दिया ।  कार्यक्रम में मुझे कांग्रेस पार्टी में शामिल होना बताया गया है ।  प्रशांत त्रिपाठी ने बताया कि ना मैं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ को छोड़ा हूं और ना ही कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली है । एक  सवाल का जवाब देते हुए प्रशांत त्रिपाठी ने बताया कि विनोद तिवारी ने अंधेरे में रखकर मुझे कांग्रेस में प्रवेश करना चाहा  । लेकिन जैसे ही मुझे जानकारी मिली विनोद तिवारी को रास्ते में ही छोड़कर बिलासपुर लौट आया  । प्रशांत त्रिपाठी ने इस बात से इनकार किया कि मुझ पर किसी प्रकार से अजीत जोगी या अमित जोगी का दबाव है ।
पत्र वार्ता में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए  पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष धर्मजीत सिंह ने भूपेश बघेल के बयान पर प्रतिक्रिया दिया देते हुए कहा के सिर्फ 1 महीने रुक जाइए कांग्रेस पार्टी बाप-बेटों की पार्टी बनकर रह जाएगी और अजीत जोगी की अगुवाई में प्रदेश की सरकार जनता कांग्रेस की होगी ।  जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ में आया राम गया राम की स्थिति है क्या आप भी पार्टी बदलने का मन बना लिया है…..?  इस सवाल के जवाब में  धर्मजीत सिंह  से ने कहा वह बेवकूफ है जो कहते हैं कि मैं पार्टी बदलने वाला हूँ…।  सच्चाई तो यह है जब मुझे पार्टी ही बदलनी  थी तो कांग्रेस को क्यों छोड़ता।  मैं छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस में अजीत जोगी के साथ हूं और आने वाले समय में भी रहूंगा  । धर्मजीत ने कहा मैं बार बार कहता हूं और कहूंगा कि कांग्रेस में जाने से अच्छा होगा कि मैं घर बैठूं।  विनोद तिवारी ने आखिर किन कारणों से पार्टी का दामन छोड़ा है…..इस  सवाल का जवाब देते हुए धर्मजीत ने कहा यह तो विनोद तिवारी ही बता पाएंगे …..।  क्योंकि उनसे अभी तक मेरी मुलाकात नहीं हुई है ।  धर्मजीत ने यह भी  बताया कि दो – तीन –  चार लोगों के पार्टी छोड़ने से पार्टी पर किसी प्रकार का प्रभाव नहीं पड़ने वाला है  । बल्कि उससे कई गुना लोग कांग्रेस छोड़कर जनता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं ।  जो लोग पार्टी छोड़ रहे हैं दरअसल  वे लोग टिकट के अभिलाषी थे ।  जब उनकी दाल नहीं गली तो पार्टी छोड़ने वाली बात करने लगे ।
जनता कांग्रेस प्रवक्ता का आरोप है कि विनोद तिवारी विषैला सांप है…….इस  सवाल के जवाब में धर्मजीत ने कहा यह प्रवक्ता का ओपिनियन हो सकता है….. मेरा नहीं….।  लेकिन इतने दावे के साथ कह सकता हूं विनोद तिवारी के साथ गाली-गलौच नहीं हुई है । प्रेस वार्ता में शामिल बेलतरा विधानसभा प्रत्याशी अनील टाह  ने बताया कि बेलतरा में जोगी के विचारधारा की जीत होगी ।  लोग भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के सरकार से तंग आ चुके हैं ।जनता से लगातार संपर्क में हूं लोगों का भरपूर आशीर्वाद मिल रहा है ।  मुझे पूरा विश्वास है की जनता कांग्रेस की बेलतरा विधानसभा से जीत ही होगी। जोगी की विजय रथ यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए धर्मजीत ने कहा कि भिलाई में करीब 4 घंटे देरी से जोगी का रथ  पहुंचा ।  बावजूद इसके जनसैलाब ने वक्त  का इंतजार किया और जोगी का भव्य स्वागत किया  । उन्होंने बताया पहले चरण की  रथयात्रा रतनपुर में समाप्त होगी ।  जगह-जगह अजीत जोगी सभाओं को संबोधित करेंगे ।  जोगी की रथ यात्रा को लेकर किस प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था है …….इस सवाल के जवाब में धर्मजीत ने कहा पूर्व मुख्यमंत्री होने के नाते जोगी जहां भी सभाएं या यात्रा पर होते हैं इसकी जानकारी एसडीएम , क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ कलेक्टर की जाती है । सुरक्षा व्यवस्था का काम प्रशासन का है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *