अब बिलासपुर भी जुड़ेगा देश के प्रमुख हवाई सेवा सुविधा वाले शहरों से,एयरपोर्ट निरीक्षण के बाद विधायक शैलेश ने कहा-मुख्यमंत्री ने किया सपनों को साकार

बिलासपुर-बिलासपुर नगर विधायक शैलेश पांडे ने आज चकरभाटा स्थित एयरपोर्ट का निरीक्षण किया अधिकारियों से मिलकर उन्होंने कुछ जरूरी दिशा निर्देश भी दिया। विधायक ने जोर देकर कहा कि एयरपोर्ट की सौगात जल्द से जल्द बिलासपुर को मिले। ताकि लंबे संघर्ष का अंत खुशियो में हो।बिलासपुर नगर विधायक शैलेश पांडे ने आज चकरभाटा स्थित नवनिर्मित निर्माणाधीन एयरपोर्ट का निरीक्षण किया ।इस दौरान उपस्थित अधिकारियों ने बिलासपुर विधायक को एयरपोर्ट से जुड़ी सभी गतिविधियों से अवगत कराया। अधिकारियों ने बताया कि काम सुनियोजित तरीके से पूरा किया जाएगा।  जल्द से जल्द एयरपोर्ट निर्माण के पूरा कर लिया जाएगा।बताते चलें कि  चकरभाठा में एयरपोर्ट निर्माण को लेकर  बिलासपुर के सभी संगठनों ने  मिलकर लगातार तीन महीने से अधिक समय तक  शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन किया।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुडने यहाँ क्लिक कीजिये 

लगातार दबाव के बाद  राज्य शासन के सहयोग  और  नेताओं के प्रयास से  केंद्र  सरकार ने पहले 2 सी और बाद में 3 सी सुविधा की अनुमति दी।  वावजूद इसके  बिलासपुर के नागरिकों ने  4 सी सुविधा की मांग को लेकर ढते रहे। इस बीच अप सरकार ने चकरभाटा एयरपोर्ट के विकास को लेकर  27 करोड़ से अधिक बजट का ऐलान किया ।एयरपोर्ट निरीक्षण के बाद नगर विधायक शैलेश पांडे ने बताया कि जनता की मांग के मद्देनजर  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिलासपुर एयरपोर्ट के विकास के लिए  27 करोड़ रुपये दिए।

विधायक ने बताया कि बिलासपुर एयरपोर्ट में 3C की मान्यता के लिए मापदंडों के अनुरूप निर्माण और अन्य आवश्यक कार्य लगभग हो चुके है ।अब हमारा बिलासपुर एयरपोर्ट  तैयार है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार की अनुमति के बाद अब शीघ्र ही बिलासपुर देश के अन्य  हवाई सुविधा वाले शहर से जुड़ जाएगा। 

 पांडेय ने कहा पूर्व में भी केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पूरी से व्यक्तिगत मिलकर हवाई सेवा शीघ्र प्रारंभ करने का निवेदन किया था।चूंकि बिलासपुर शहर के  सभी वर्गों, समाज,युवा साथियों,राजनीतिक दलों और सभी क्षेत्रों के लोगो की मांग 3C लाइसेंस को लेकर थी ।इसलिए राज्य सरकार ने एक बड़ा फण्ड दिया था। ताकि हवाई सेवा का लाभ ज्यादा लोगो को मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *