अब सरकारी कर्मियों के जीपीएफ-छुट्टी के लिए ऑनलाइन सिस्टम

Shri Mi
2 Min Read

free-online-computer-testभोपाल।अब किसी भी शासकीय कर्मचारी को छुट्टी का आवेदन या जीपीएफ निकालने का आवेदन ऑनलाइन ही करना होगा। यह व्यवस्था 01 अगस्त से लागू हो रही है।अवकाश आवेदन और जीपीएफ के आवेदन की प्रक्रिया पेपरलेस होने जा रही है। कोषालय के नये साफ्टवेयर आई.एफ.एम.आई.एस. से वेतन भुगतान की प्रक्रिया प्रारंभ करने के बाद अब 01 अगस्त से कर्मचारियों के छुट्टी के लिए आवेदन और जीपीएफ के आवेदन इसी साफ्टवेयर के माध्यम से आनलाईन लेने की व्यवस्था लागू की जा रही है।इसके लिए सभी अधिकारी कर्मचारियों को पासवर्ड प्रदान कर दिये गये है। साफ्टवेयर में लागिन के स्थान पर अधिकारी कर्मचारी को अपना एम्‍प्लाई कोड ही भरना है और पासवर्ड के स्थान पर कोषालय से दिया गया पासवर्ड भरना है।
(सीजी वाल के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं।आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                                  कर्मचारी द्वारा इस साफ्टवेयर के माध्यम से अवकाश एवं जीपीएफ के लिए आनलाईन आवेदन करना होगा।एंड्रायड मोबाईल से भी इस साफ्टवेयर का उपयोग कर अवकाश आवेदन दिया जा सकता है। कार्यालय प्रमुख द्वारा अपने लागिन पासवर्ड से अपना पेज खोलने पर उसे दिखाई देगा कि किन-किन कर्मचारियों द्वारा छुट्टी के लिए आवेदन दिया गया है और वह साफ्टवेयर में ही अवकाश आवेदन को एप्रूव करेगा।सभी शासकीय कर्मचारियों को 1 अगस्त से इस नई व्यवस्था से ही अवकाश आवेदन देने कहा गया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close